होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PAK VS ENG: डेब्यू टेस्ट मैच में ही कामरान गुलाम का बड़ा धमाका, तोड़ा 42 साल पुराना कीर्तिमान

Kamran Ghulam: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कामरान गुलाम ने डेब्यू किया। उन्हें बाबर आजम की जगह टीम में शामिल किया गया था। अपने डेब्यू मैच में उन्होंने शानदार शतक बनाया है।
07:26 PM Oct 15, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Kamran Ghulam: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान में खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान दिन का खेल खत्म के होने के समय 5 विकेट खोकर 290 रन बना लिए हैं। इस मैच में पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज कामरान गुलाम ने शानदार शतक बनाया है। इस दौरान उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Advertisement

बाबर आजम की जगह टीम में मिली थी जगह

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कामरान गुलाम को डेब्यू क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। अपने पहले ही मैच में कामरान गुलाम ने अपनी पारी से सभी को प्रभावित किया। उन्होंने इस टेस्ट मैच में बाबर आजम को रिप्लेस किया था। बाबर आजम का हालिया प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने दिसंबर 2022 के बाद से टेस्ट क्रिकेट में कोई भी फिफ्टी नहीं बनाई है। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वह 2 पारियों में 35 रन ही बना सके थे। इसके बाद से उनकी फॉर्म को लेकर सवाल उठ रहे थे।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलेगा सरफराज खान को मौका

  • हां
  • ना
  • कुछ कह नहीं सकते

View Results

कामरान गुलाम के आते ही बनाया रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट में नंबर 4 की पोजीशन काफी ज्यादा अहम मानी जाती है। टेस्ट क्रिकेट में केवल चार ही ऐसे बल्लेबाज हुए हैं, जिन्हें नंबर 4 बल्लेबाजी करते हुए डेब्यू करने का मौका मिला है। उन्होंने नंबर 4 की पोजीशन पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक बनाया है। इसके साथ ही वो सलीम मलिक के बाद दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं। जिन्होंने नंबर 4 पर डेब्यू करते हुए शतक बनाया है। उन्होंने 224 गेंदों पर 118 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और 1 छक्का लगाया। बता दें कि सलीम मलिक ने श्रीलंका के खिलाफ 1982 में टेस्ट डेब्यू किया था। इस दौरान उन्होंने डेब्यू मैच में ही शतक बनाया था।

 

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल के पास इतिहास रचने का मौका, बन सकते हैं ये कारनामा वाले पहले भारतीय

बने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक बनाने वाले 13वें पाकिस्तानी बल्लेबाज

कामरान मलिक ने अपने टेस्ट करियर के पहले ही मैच में शतक बने था। इसके साथ ही वो 13वें पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक बनाया है। उनसे पहले ये कारनामा खालिद इबदुल्लाह, जावेद मियांदाद, सलीम मलिक, मोहम्मद वसीम, अजहर महमूद, अली नकवी, यूनिस खान, तौफीक उमर, यासीर हमीद, फवाद आलम, उमर अकमल और आबिद अली ने किया था।

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Kamran Ghulam
Advertisement
Advertisement