होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PAK vs ENG: शर्मनाक हार के बाद पाक कप्तान शान मसूद की भी होगी छुट्टी! अगले कप्तान के दावेदार कौन-कौन?

Shan Masood: टेस्ट कप्तान के रूप में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद का रिकॉर्ड बेहद ही खराब है। उनका टेस्ट कप्तान के रूप में 0-6 का रिकॉर्ड है। ऐसा होने के बाद उनकी टीम से छुट्टी लगभग तय है। एक नजर डालते हैं पाक टीम में उनकी जगह कौन-कौन कप्तानी के दावेदार हैं।
05:08 PM Oct 11, 2024 IST | Mohan Kumar
Shan Masood
Advertisement

Shan Masood: पाकिस्तान क्रिकेट टीम की दिक्कतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। टीम को घर में लगातार हार झेलनी पड़ रही है, जिससे टेस्ट कप्तान शान मसूद की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बाबर आजम की जगह कप्तान बनाए गए मसूद का पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान के रूप में 0-6 का रिकॉर्ड है। उनकी कप्तानी में टीम सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 0-3 से हारी। इसके बाद टीम को घर में बांग्लादेश जैसी टीम के खिलाफ 0-2 से हार झेलनी पड़ी। बांग्लादेश से हारने के बाद टीम की जमकर फजीहत हुई। टीम अब इंग्लैंड के खिलाफ भी तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में हार गई। ऐसा होने के बाद शान मसूद पर गाज गिरनी तय है।

Advertisement

जियो न्यूज के अनुसार, नेशनल सिलेक्शन कमिटी पाकिस्तान के कप्तान के रूप में मसूद के भविष्य पर फैसला लेगी और बहुत जल्द ही नए कप्तान की भी घोषणा की जा सकती है। यह भी कहा जा रहा है कि लीडरशिप में बदलाव पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान नहीं, बल्कि 26 दिसंबर से शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले होगा।

कप्तानी के दावेदार कौन-कौन?

विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और सलमान अली आगा में से किसी एक को पाकिस्तान टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है। रिजवान पिछले कुछ समय से पाकिस्तान के बेस्ट बल्लेबाज रहे हैं, साथ ही आगा का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। अजीब बात यह है कि कप्तान के रूप में उप-कप्तान सऊद शकील का नाम सामने नहीं आया है। पीसीबी ने शकील को मसूद का उत्तराधिकारी बनाया था, लेकिन उनके बल्ले से कुछ ज्यादा रन नहीं निकल रहे हैं तो ऐसे में उन्हें इस भूमिका के लिए शायद ही चुना जाए। उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर करने की बात की जा रही है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल की अचानक टेस्ट क्रिकेट में हुई वापसी, इस टीम के खिलाफ खेलेंगे मैच

दूसरे टेस्ट में भी बदलाव संभव

पाकिस्तान की इंग्लैंड के खिलाफ पारी और 47 रनों की हार के बाद दूसरे टेस्ट में बदलाव संभव हैं। दूसरा टेस्ट 15 अक्टूबर को मुल्तान में खेला जाएगा। उम्मीद है कि दूसरे टेस्ट के लिए अबरार अहमद उपलब्ध नहीं होंगे। उन्हें पहले टेस्ट के दौरान तेज बुखार के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वे पांचवें दिन बैटिंग करने भी नहीं आए। उनकी जगह जाहिद महमूद या नौमान अली को शामिल किए जाने की संभावना है, जबकि बल्लेबाज कामरान गुलाम और इमाम-उल-हक को भी टीम में शामिल किए जाने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें:- PAK vs ENG: ‘बहुत हो गया, पूरी दुनिया हंस रही है..’ बाबर आजम पर भड़का पूर्व दिग्गज

Open in App
Advertisement
Tags :
pak vs engPakistan vs Englandshan masood
Advertisement
Advertisement