चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 टीम का हुआ ऐलान, इस बार बदल गया कप्तान; इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Pakistan Team: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली टी20 सीरीज के लिए आज पाक टीम का ऐलान हो गया है। बाबर आजम एक बार फिर से पाक टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।
03:57 PM Apr 09, 2024 IST | Vishal Pundir
pak vs nz pakistan announce squad t20 series against new zealand
Advertisement

Pakistan Team: टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड के साथ सीरीज खेलने वाली है। इस टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज टीम का ऐलान कर दिया है। बाबर आजम के हाथ में एक बार फिर पाक टीम की कप्तानी आ गई है। शाहीन अफरीदी को पहले ही वाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी से हटा दिया गया था। जिसके बाद अब एक बार फिर से बाबर आजम कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।

Advertisement

मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम की हुई वापसी

मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम ने बीत कुछ दिनों पहले अपना-अपना संन्यास वापस ले लिया था। जिसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए खुद को उपलब्ध बताया था। वहीं इस सीरीज के लिए तेज गेंदबाज हारिस रऊफ मौजूद नहीं है। दरअसल हारिस रऊफ को पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान कंधे में चोट लग गई थी। अभी तक हारिस की चोट ठीक नहीं हुई है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मैनेजर वहाब रियाज ने मोहम्मद आमिर और हारिस रऊफ की वापसी पर कहा कि चयन के लिए उनकी उपलब्धता और हारिस रऊफ की चोट और मोहम्मद नवाज के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर को शामिल करने का निर्णय सीधा था। आमिर और इमाद दोनों के पास मैच जीतने की क्षमता है और हमें विश्वास है कि वे टीम के उद्देश्यों को पूरा करने के लिए लगातार मजबूत प्रदर्शन करेंगे।

Advertisement

आगे उन्होंने कहा जैसा कि हम संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप 2024 की तैयारी कर रहे हैं तो यह सीरीज पाकिस्तान के लिए काफी अहम है। केवल न्यूजीलैंड की मजबूत टीम पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय हमारा लक्ष्य आत्मनिरीक्षण करना और सुधार के क्षेत्रों की पहचान करना है। मुझे उम्मीद है कि खिलाड़ी विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए मिले मौकों का फायदा उठाएंगे।

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए पाक टीम

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, अब्बास अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, इरफान खान, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, उसामा मीर। उस्मान खान, ज़मान खान।

ये भी पढ़े:- टीम इंडिया को मिला WC जीताने वाला ‘X फैक्टर’! पांड्या से भी घातक है ऑलराउंडर

ये भी पढ़ें:- BCCI-IPL फ्रेंचाइजी मालिकों की मीटिंग कैंसिल, टूर्नामेंट के नियमों को लेकर होनी थी चर्चा

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: रोहित शर्मा के साथ किसे आना चाहिए ओपनिंग, ब्रायन लारा ने दी भारत को सलाह

Advertisement
Tags :
babar azamPAK vs NZ
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement