होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PAK vs ENG: पाकिस्तान ने निकाली बैजबॉल की हवा, इंग्लैंड को दी 9 विकेट से मात, सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा

Pakistan vs England: पाकिस्तान क्रिकेट ने जबरदस्त पलटवार किया है, जहां उसने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को नौ विकेट से हराकर टेस्ट सीरीज पर 2-1 कब्जा जमाया है।
12:58 PM Oct 26, 2024 IST | Mohan Kumar
Pakistan Cricket Team
Advertisement

Pakistan vs England: नोमान अली और साजिद खान की स्पिन गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान क्रिकेट ने जबरदस्त पलटवार किया है, जहां उसने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को नौ विकेट से हराकर टेस्ट सीरीज पर 2-1 कब्जा जमाया है। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में पाकिस्तान को जीत के लिए 37 रन का लक्ष्य मिला था। टीम ने इस टारगेट को महज 3.1 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया। टीम के लिए दूसरी पारी में कप्तान शान मसूद 23 रन बनाकर नाबाद रहे।

Advertisement

नोमान-साजिद ने किया इंग्लैंड का काम तमाम

नोमान और साजिद की जोड़ी ने इंग्लैंड की दूसरी पारी के सभी 10 विकेट झटककर मेहमान टीम को 112 रन पर आउट कर दिया, जिसके बाद पाकिस्तान ने रावलपिंडी में तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन लंच से पहले जीत हासिल कर ली। शान मसूद ने छह गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का जड़ा। दूसरी पारी में नोमान ने 42 रन पर 6 विकेट और साजिद ने 69 रन पर 4 विकेट लिए। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जो रूट ने सबसे ज्यादा 33, जबकि हैरी ब्रूक ने 26 रनों की पारी खेली।


ये भी पढ़ें: खून से लथपथ जर्सी, शरीर पर हावी होता दर्द, फिर भी क्रीज पर डटा रहा ‘योद्धा’

Advertisement

पाकिस्तान में न्यूनतम स्कोर पर आउट हुई इंग्लैंड

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत 24-3 से की, लेकिन टीम के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके, जिससे पूरी टीम 37.2 ओवर में पाकिस्तान में अपने न्यूनतम स्कोर पर आउट हो गई। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट पारी और 47 रन से जीता था जबकि पाकिस्तान ने दूसरा टेस्ट 152 रन से जीता था। दोनों ही मैच मुल्तान में खेले गए थे। पाकिस्तान ने दूसरी पारी में सैम अयूब का विकेट तीसरे ओवर में ही गंवा दिया था।

मसूद के नाम पहली कामयाबी

शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान टीम को पहली बार टेस्ट सीरीज में जीत मिली है। पिछले साल नियुक्त होने के बाद से पाक कप्तान ने अपनी पिछली दो सीरीज गंवाई थी, जो ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई थीं। इस दौरान टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 0-3 से गंवाई जबकि बांग्लादेश की टीम भी घर में उसको 2-0 से पीटकर गई थी।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सरफराज-नीतीश रेड्डी को मिली टीम में जगह

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Pakistan vs England
Advertisement
Advertisement