होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बवाल के बीच पाकिस्तान क्रिकेट से आई एक और बड़ी खबर, बाबर के कप्तानी छोड़ने के बाद हेड कोच ने उठाया ये कदम

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट में इस समय हलचल मची हुई है। बाबर ने भी लिमिटेड ओवर की कप्तानी छोड़ दी है। इसी बीच कोच गैरी कर्स्टन ने भी PCB अधिकारियों के साथ बैठक की थी।
10:21 PM Oct 05, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट में इस समय बवाल मचा हुआ है। टीम को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी पाकिस्तानी टीम पहले ही दौरे से बाहर हो गई थी। टीम को इस टूर्नामेंट में USA के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर रही है। इसी बीच लिमिटेड ओवर टीम के कोच गैरी कर्स्टन टीम का साथ छोड़कर साउथ अफ्रीका लौट गए हैं। बता दें कि बाबर आजम ने हाल में ही व्हाइट बॉल टीम की कप्तानी छोड़ी थी। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी PCB नए कप्तान की तलाश में जुटा है।

Advertisement

साउथ अफ्रीका वापस लौटे गैरी कर्स्टन

हाल में ही पाकिस्तान के हेड कोच गैरी कर्स्टन ने सिलेक्टर्स और बोर्ड अधिकारियों के साथ कई मीटिंग की थी। इस दौरान उन्होंने चैंपियंस कप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर बात की थी। इसके बाद अब वो अपने देश साउथ अफ्रीका वापस लौट गए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस महीने के आखिर तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) लिमिटेड ओवर टीम के लिए नए कप्तान का ऐलान कर सकता है।

 

Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि अब गैरी कर्स्टन 29 अक्टूबर को सीधे मेलबर्न में पाकिस्तान टीम से जुड़ेंगे। गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अप्रैल 2024 में गैरी कर्स्टन को दो साल के लिए पाकिस्तान की लिमिटेड ओवर टीम का हेड कोच बनाया था। वहीं, टेस्ट के कोच जेसन गिलेस्पी हैं।

नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है सीरीज

पाकिस्तान की टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी। इस दौरान उन्हें तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज का आगाज चार नवंबर को मेलबर्न में होगा। वहीं। 14 नवंबर से T20I सीरीज खेली जाएगी। रिपोर्ट्स की मानें तो इस दौरे से पहले पाकिस्तान को नया कप्तान मिल जाएगा। विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के कप्तान की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं।

 

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement