होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PAK vs ENG: 1338 दिनों बाद पाकिस्तान को मिली जीत, बन गए ये खास रिकॉर्ड

Pakistan vs England 2nd Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच इन दिनों टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान में खेला गया। जिसको पाकिस्तान ने 152 रनों से जीत लिया। इस मैच को जीतने के साथ अब पाकिस्तान ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है
12:58 PM Oct 18, 2024 IST | Vishal Pundir
PAK vs ENG
Advertisement

Pakistan vs England 2nd Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच इन दिनों टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान में खेला गया। जिसको पाकिस्तान ने 152 रनों से जीत लिया। इस मैच को जीतने के साथ अब पाकिस्तान ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है, क्योंकि पहले मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के लिए पाकिस्तान को लंबा इंतजार करना पड़ा है।

Advertisement

लंबे इंतजार के बाद PAK को मिली जीत

पाकिस्तान को टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय के बाद जीत हासिल हुई है। इस जीत के लिए पाकिस्तान टीम को 1338 दिनों का समय लगा है। इससे पहले बांग्लादेश ने पाकिस्तान को घर में घुसकर 2-0 से पीटा था। वहीं इंग्लैंड ने पहले मैच में पाक टीम को करारी शिकस्त दी थी।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: तीसरे दिन रोहित से ये हो गई भारी चूक! हार की कगार पर टीम इंडिया

Advertisement

एक टेस्ट मैच में 2 गेंदबाजों ने चटकाए सभी 20 विकेट

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के दो स्पिन गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 20 विकेट चटकाए। जी हां हम बात कर रहे हैं नोमान अली और शाजिद खान की। दूसरे टेस्ट में जहाम नोमान ने 11 तो शाजिद ने 9 विकेट हासिल किए। टेस्ट क्रिकेट में ऐसा सातवीं बार देखने को मिला है। जबकि पाकिस्तान की तरफ से ये दूसरा बार कारनामा हुआ है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं राजस्थान रॉयल्स, क्या कटेगा जोस बटलर का पत्ता?

टेस्ट मैचों में पाकिस्तानी स्पिनर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े

दूसरे टेस्ट मैच में कमाल की गेंदबाजी करने वाले पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज नोमान अली टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की तरफ से एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाली लिस्ट में शामिल हो गए हैं। नोमान ने इस मैच की दूसरी पारी में 46 रन देकर 8 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: मेगा ऑक्शन से पहले सूर्यकुमार यादव पर बड़ा अपडेट, जानें MI रिलीज करेगी या रिटेन?

Open in App
Advertisement
Tags :
pak vs eng
Advertisement
Advertisement