whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'दुनिया भर में हमारा मजाक बनेगा', Pakistan क्रिकेट बोर्ड पर क्यों भड़क उठा ये दिग्गज खिलाड़ी?

Paksitan Cricket Team के पूर्व खिलाड़ी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। इस पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक फैसले की वजह से पूरी दुनिया में उसकी फजीहत हो सकती है। पूर्व दिग्गज खिलाड़ी के इस बयान पर पीसीबी को अपनी सफाई भी पेश करनी पड़ी है। 
10:51 AM Aug 18, 2024 IST | mashahid abbas
 दुनिया भर में हमारा मजाक बनेगा   pakistan क्रिकेट बोर्ड पर क्यों भड़क उठा ये दिग्गज खिलाड़ी
Pakistan Cricket Board

Pakistan Cricket Team अगले सप्ताह से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलने जा रही है। पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में जबकि दूसरा टेस्ट मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इन मैचों को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक फैसले ने नए विवाद को जन्म दे दिया है। पीसीबी के इस फैसले के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ही पूर्व खिलाड़ी ने खुलकर नाराजगी जाहिर कर दी है। इस दिग्गज खिलाड़ी का कहना है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने इस फैसले से पूरी दुनिया में पाकिस्तान की फजीहत कराने पर आमादा है।

किस फैसले पर भड़का पूर्व खिलाड़ी 

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अगले साल आईसीसी की चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है। पीसीबी इस टूर्नामेंट की तैयारियों में इन दिनों जुटा हुआ है। ऐसे में कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भी नवीनीकरण का काम चल रहा है। स्टेडियम में चल रहे निर्माण कार्य के चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 30 अगस्त से 3 सितंबर तक चलने वाले पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच को बिना दर्शकों के कराए जाने का निर्णय लिया है। पीसीबी ने कहा कि वह समझते हैं कि फैंस क्रिकेट में उत्साह को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इससे खिलाड़ियों को प्रोत्साहन और प्रेरणा मिलती है। लेकिन सभी विकल्पों पर गहनता से विचार करने के बाद ये निर्णय लिया गया है कि बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच वह बिना दर्शकों के आयोजित कराएगा।

किस खिलाड़ी ने की आलोचना

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले को पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने भद्दा मजाक बताया है। कामरान अकमल ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इससे पाकिस्तान का इंटरनेशनल मंच पर मजाक उड़ाया जाएगा। बिना दर्शकों के मैच कराए जाने का फैसला प्रशंसक और खेल दोनों के लिए बुरा है। दूसरा टेस्ट मैच कराची में खेला जाएगा। ये स्टेडियम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयार किया जा रहा है। ऐसा नहीं है कि पाकिस्तान में यही 2 क्रिकेट स्टेडियम हैं। हमारे पास फैसलाबाद जैसा स्टेडियम मौजूद है, जो सुंदर भी है और ए कैटेगरी का स्टेडियम है। वहां पहले भी काफी क्रिकेट खेला जा चुका है। इसके अलावा मुल्तान भी विकल्प के तौर पर मौजूद है। विकल्प उपलब्ध होने के बाद भी बिना दर्शकों के मैच कराना समझ से परे है।

ये भी पढ़ें: DPL में फुस्स हो गया ऋषभ पंत का बल्ला, इस बल्लेबाज ने उड़ा दिए बॉलर के होश

कब से होगी चैंपियंस ट्रॉफी 

आईसीसी की चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल फरवरी-मार्च में होना प्रस्तावित है। इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीमें हिस्सा लेंगी। पाकिस्तान में 1992 के बाद पहली बार कोई आईसीसी का टूर्नामेंट खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: ‘मैं हमेशा लड़ती रहूंगी…’ घर पहुंचते ही Vinesh Phogat ने कही बड़ी बात, पति ने फिर दिखाया गुस्सा

ये भी पढ़ें: Gautam Gambhir का टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर चढ़ गया जादू, अब ऋषभ पंत ने भी शुरू कर दी गेंदबाजी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो