पेर‍िस पैरालंप‍िक की रेस में हारा, फ‍िर भी एथलीट को म‍िला सबसे बड़ा इनाम, स्‍टेड‍ियम में 40 हजार लोग हुए दंग

पेरिस में खेले जा रहे पैरालंपिक खेलों में इटली के पैरा एथलीट एलासांड्रो ओसोला ने बिना कोई मेडल जीते भी ऐसा कुछ कर दिया है, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है।

featuredImage
Alessandro Ossola proposes girlfriend

Advertisement

Advertisement

Paralympic Games 2024: पेरिस शहर में इस समय पैरालंपिक गेम्स जारी हैं, जहां दिव्यांग खिलाड़ियों द्वारा एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड देखने को मिल रहे हैं। वैसे तो यहां चर्चा मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों की ही होती है, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जो बिना मेडल जीते सुर्खियां बटोर रहा है। हम बात कर रहे हैं इटली के पैरा एथलीट एलासांड्रो ओसोला की, जिन्होंने 100 मीटर T63 प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। ओसोला इस बार पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतने का सपना लेकर आए थे, लेकिन उनका सपना पूरा नहीं हो सका। वो इस बार अपने इवेंट के फाइनल में जगह नहीं बना सके। हालांकि ऐसा होने के बाद उन्होंने जो किया, उसकी जमकर चर्चा हो रही है।

दरअसल ओसोला फाइनल इवेंट में क्वालीफाई करने से चूकने के बाद दर्शक दीर्घा में बैठी अपनी गर्लफ्रेंड के पास दौड़े। उन्होंने यहां बिना देर किए अपनी गर्लफ्रेंड को घुटने के बल बैठकर प्रपोज कर दिया। चालीस हजार से ज्यादा लोगों के सामने उनका यह प्रपोजल उनकी गर्लफ्रेंड को काफी पसंद आया और उन्होंने तुरंत हां कर दी। उन्होंने यहां अपने ब्यॉयफ्रेंड को क्रेजी कहा और उनको किस भी किया। इस तरह से ओसोला ने बिना कुछ जीते भी बहुत कुछ हासिल कर लिया।


पहले ही कर ली थी तैयारी

स्प्रिंटर ओसोला ने इस घटना के बाद बताया कि उन्होंने इसकी प्लानिंग एक महीने पहले ही कर ली थी, जहां उन्होंने एक रिंग खरीदकर अपने दोस्त को दे दी थी। रेस खत्म होने के बाद उनके दोस्त ने ही उनको अंगूठी सौंपी थी। उन्होंने ओलंपिक की ऑफिशियल वेबसाइट को बताया, 'हमारा रिश्ता एक बवंडर की तरह है क्योंकि हर एथलीट को अपने आस-पास ऐसे लोगों की जरूरत होती है जो उन्हें आगे बढ़ा सकें।'

बाइक एक्सीडेंट में चली गई थी पत्नी की जान

उन्होंने आगे कहा, ' यह काफी आश्चर्यजनक बात है कि वह कभी-कभी मुझ पर उतना भरोसा करती थी, जितना मैं कभी खुद पर भी नहीं किया। वह कहती थी, 'आप यह कर सकते हैं और हर हालत में करोगे। यह ऐसी चीज है जिसकी हर किसी को जरूरत है। बता दें कि 2015 में एक बाइक एक्सीडेंट में ओसोला ने अपने बाएं पैर का ज्यादातर हिस्सा गंवा दिया था। इसमें उनकी पहली पत्नी की जान भी चली गई थी।

Open in App
Tags :