खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट के बाद अब इस भारतीय बेटी की बारी, जानें कब, कहां, किससे होगा मुकाबला

Paris Olympics 2024 Antim Panghal Match: विनेश फोगाट के बाद अब पेरिस ओलंपिक में दूसरी भारतीय बेटी का जलवा देखने को मिलने वाला है। अंतिम पंघाल का मुकाबला आज महिलाओं की 53 किग्रा में होने वाला है।
11:35 AM Aug 07, 2024 IST | Vishal Pundir
Antim Panghal
Advertisement

Paris Olympics 2024 Antim Panghal Match: पेरिस ओलंपिक के 11वें दिन भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट का जलवा देखने को मिला। विनेश ने 11वें दिन 50 किग्रा भारवर्ग में महिलाओं के मुकाबले को जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी। अब विनेश ने भारत के लिए एक पदक भी पक्का कर दिया। ये पदल सिल्वर भी हो सकता है और गोल्ड भी। अगर फाइनल में विनेश जीत जाती हैं तो गोल्ड मेडल उनके नाम होगा, वहीं अगर फाइनल में विनेश को हार का सामना करना पड़ता है तो उनको सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ेगा।

Advertisement

लेकिन करोड़ों भारतीय फैंस को उनसे गोल्ड मेडल की ही उम्मीद है। वहीं आज पेरिस ओलंपिक के 12वें दिन भारत की दूसरी महिला पहलवान अपना दमखम दिखाने वाली है। जी हां हम बात कर रहे हैं अंतिम पंघाल की। जो आज एक्शन में होने वाली हैं।

ये भी पढ़ें:- ‘बचपन में पिता को खोया, कैंसर पीड़ित मां को समाज ने मारे थे ताने..’ विनेश फोगाट ऐसे बनीं पहलवान

Advertisement

कब और किसके साथ होगा मुकाबला

पेरिस ओलंपिक में आज महिलाओं के 53 किग्रा मुकाबले में भारत की महिला पहलवान अंतिम पंघाल का मुकाबला तुर्की का जेनेप येटगिल से होने वाला है। ये प्री क्वार्टर फाइनल मैच होगा। मुकाबला दोपहर 3 बजे शुरू होगा। पंघाल का मौजूदा फॉर्म भी काफी शानदार है। जिसके चलते अब उनको भी मेडल जीतने का दावेदार माना जा रहा है। पंघाल जूनियर विश्व चैंपियन भी रह चुकी हैं। पिछले साल विश्व चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर पंघाल ने पेरिस कोटा हासिल किया था।

विनेश फोगाट भी एक्शन में होंगी

पेरिस ओलंपिक के 12वें दिन विनेश फोगाट में एक्शन में होने वाली है। 11वें दिन विनेश ने क्यूबा की पहलवान को सेमीफाइनल में हराने के बाद फाइनल में जगह बनाई थी। जिसके बाद विनेश का फाइनल मुकाबला रात 12:20 बजे होगा। अब करोड़ों फैंस की नजरें विनेश फोगाट पर टिकी हैं। विनेश ओलंपिक में रेसलिंग के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान भी हैं। अब विनेश की भी नजरें अपने पहले ओलंपिक मेडल पर होंगी।

ये भी पढ़ें:- Paris Olympics 2024: 3 वीडियो में देखें विनेश फोगाट के तगड़े दांव, ऐसे फाइनल में पहुंचीं भारत की ‘शेरनी’

Open in App
Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement