खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics Live: शूट‍िंग में मेडल के बाद हॉकी में शानदार शुरुआत, हरमनप्रीत ने ओलंप‍िक में दागा तीसरा गोल

Paris Olympics 2024 में आज चौथे दिन भी भारत अपनी दावेदारी पेश कर रहा है। आज भारतीय एथलीट्स बैडमिंटन, शूटिंग, हॉकी, तीरंदाजी और मुक्केबाजी जैसी खेल स्पर्धाओं में अपना दमखम पेश करेंगे।
12:29 PM Jul 30, 2024 IST | mashahid abbas
Paris Olympics Live
Advertisement

Paris Olympics 2024 Live Updates: पेरिस ओलंपिक-2024 का चौथा द‍िन भारत के ल‍िए खुश‍ियां लेकर आया है। मनु भाकर ने इस बार सरबजोत स‍िंह के साथ म‍िलकर फ‍िर से ओलंप‍िक मेडल पर न‍िशाना साध ल‍िया है। दोनों ने म‍िलकर 10 मीटर एयर प‍िस्‍टल के म‍िक्‍स्‍ड टीम इवेंट में कांस्‍य पदक जीत ल‍िया है। हालांक‍ि रोइंग में बलराज पंवार क्‍वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए। अभी बैडमिंटन, हॉकी, तीरंदाजी, शूटिंग और मुक्केबाजी जैसी खेल स्पर्धाओं में भारत को अपनी ताकत का प्रदर्शन करना है। ओलंप‍िक में आज भारतीय एथलीट्स के मैचों की पल-पल की अपडेट के ल‍िए जुड़े रहें हमारे साथ।

Advertisement

हॉकी में शानदार शुरुआत

भारतीय हॉकी टीम ने ओलंप‍िक में अपना शानदार सफर बढ़ाना शुरू कर द‍िया है। आयरलैंड के ख‍िलाफ भारत ने पहले क्‍वार्टर में बढ़त बना ली है। हरमनप्रीत स‍िंंह ने ओलंप‍िक में शानदार सफर जारी रखते हुए फ‍िर से गोल दाग द‍िया है। पहला क्‍वार्टर पूरा होने तक भारत 1-0 से आगे है। दूसरे क्‍वार्टर में भी हरमप्रीत ने पेनल्‍टी कॉर्नर को गोल में बदल द‍िया है। स्‍कोर 2-0 हो गया है। पहले हाफ के खत्‍म होने तक भारत ने यह बढ़त बनाए रखी है।

रोइंग में भारत की उम्मीद टूटी

रोइंग में बलराज पंवार से भारत के करोड़ों खेल प्रशंसकों को उम्मीद थी कि वह पदक जीतेंगे, लेकिन ये सपना चकनाचूर हो गया है। रोवर बलराज पंवार क्वार्टर फाइनल क्वालीफिकेशन राउंड में 5वें स्थान पर रहे। बलराज ने सेमीफाइनल सी/डी के लिए क्वालीफाई तो किया लेकिन अब वह मेडल का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं, दूसरी ओर भारत को घुड़सवारी में अगले मेडल की उम्मीद है। अनुष अग्रवाल घुड़सवारी के ड्रेसेज राउंड में भारत के लिए मेडल जीत सकते हैं।

भारत ने जीता ओलंपिक में अपना दूसरा मेडल

भारत की महिला निशानेबाज मनु भाकर ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने अपने जोड़ीदार सरबजोत सिंह के साथ मिलकर साउथ कोरिया की टीम को 16-10 के अंतर से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। मनु पहली ऐसी एथलीट बन चुकी हैं, जिन्होंने भारत के लिए एक ही ओलंपिक में 2 मेडल जीते हैं।

Advertisement

मनु भाकर और सरबजोत ने बनाई बढ़त

शूटिंग की स्टार मनु और सरबजोत मेडल की ओर बढ़ रही हैं। दोनों की जोड़ी ने शानदार बढ़त बना ली है। दोनों 5वें राउंड तक बढ़त बनाए हुए हैं। मनु इतिहास रचने की ओर बढ़ रही हैं।

मनु भाकर और सरबजोत से पदक की उम्मीद

पेरिस ओलंपिक-2024 में आज भारतीय खेल प्रशंसकों की निगाह फिर से मनु भाकर पर टिकी होगी। मनु भाकर आज सरबजोत सिंह के साथ शूटिंग की 10 मीटर एयर पिस्टल की खेल स्पर्धा में दोपहर 1 बजे साउथ कोरिया की टीम के साथ खेलती हुई नजर आएंगी। इस मैच में जीत हासिल कर दोनों भारतीय एथलीट्स कांस्य पदक पक्का कर लेंगे और रजत पदक के लिए अगला मैच खेलते हुए नजर आएंगे।

पृथ्वीराज टोंडिमन भी रच सकते हैं इतिहास

पेरिस ओलंपिक में ट्रैप शूटर पृथ्वीराज टोंडिमन के पास भी आज पदक जीतने का मौका होगा। उनका मैच दोपहर 12:30 बजे खेला जाएगा, इस मैच में जीत हासिल कर वह फाइनल में पहुंचते हैं तो वह पदक के लिए अपनी चुनौती पेश कर सकते हैं।

इन पर भी रहेगी नजर

पेरिस ओलंपिक में आज भारत की हॉकी टीम पर भी नजर बनी रहेगी। भारतीय हॉकी टीम शाम 4:45 बजे आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी। इसके अलावा आज मुक्केबाजी में अमित पंघाल, जैस्मीन लैम्बोरिया और प्रीति पवार के मैच होंगे, जिनसे भारत को काफी उम्मीदें हैं।

ओलंपिक में भारत के आज कब-कब मैच खेले जाएंगे? यहां क्लिक करके देखें आज का पूरा शेड्यूल

खबर लगातार अपडेट हो रही है...

Advertisement
Tags :
Indian Hockey Teammanu bhakerParis Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement