खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics में क्या मनु भाकर अब लगाएंगी हैट्रिक! जानें कब होगा अगला मैच

Paris Olympics 2024 में भारत की महिला निशानेबाज मनु भाकर ने इतिहास रच दिया है। मनु भाकर ने भारत को टूर्नामेंट के चौथे दिन एक और ब्रॉन्ज मेडल जीता है। इससे पहले उन्होंने टूर्नामेंट के दूसरे दिन भारत के लिए कांस्य पदक जीता था।
02:27 PM Jul 30, 2024 IST | mashahid abbas
Manu Bhaker Bronze Medal
Advertisement

Paris Olympics 2024 में भारत की महिला निशानेबाज मनु भाकर ने कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। मनु भाकर एक ही ओलंपिक में 2 पदक जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। मनु ने पहले 10 मीटर एयर पिस्टल महिला वर्ग में भारत के लिए कांस्य पदक जीता था, अब उन्होंने टीम इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ मिलकर एक और कांस्य पदक पर कब्जा जमा लिया है। मनु भाकर की इस उपलब्धि पर पूरा देश खुशियों से झूम रहा है, लेकिन मनु भाकर अभी एक और मेडल जीतने की तैयारी में हैं। आइए इस रिपोर्ट में जानते हैं मनु भाकर अब कौन सा कारनामा कर सकती हैं।

Advertisement

28 जुलाई को जीता पहला पदक

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक-2024 में अपना पहला पदक 28 जुलाई को जिता। इस जीत के साथ उन्होंने पेरिस ओलंपिक-2024 में भारत का खाता भी खोला था। मनु भाकर ओलंपिक में शूटिंग की स्पर्धा में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट भी बनी। उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल महिला एकल के इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

आज हासिल किया दूसरा पदक

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक-2024 में अपना दूसरा मेडल आज जीता। उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल के टीम इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ ये कारनामा रचा। मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने साउथ कोरिया की टीम को 16-10 के अंतर से हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया। मनु ये पदक जीतकर ओलंपिक के एक ही संस्करण में 2 पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं।

Advertisement

2 पदक जीतने वाले खिलाड़ी

इससे पहले ओलंपिक में 2 मेडल जीतने का कारनामा पहलवान सुशील कुमार और बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु कर चुकी हैं। लेकिन इन्होंने अलग-अलग संस्करण में ये मेडल जीता था। सुशील कुमार ने 2008 में कांस्य और 2012 में रजत पदक जीता था। जबकि, पीवी सिंधु ने 2016 में रजत और 2021 में कांस्य पदक जीता था।

मनु अब लगाएंगी हैट्रिक?

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक-2024 में 3 इवेंट में क्वालीफाई किया था। अब वह 2 अगस्त को शूटिंग की 25 मीटर एयर पिस्टल की स्पर्धा में खेलती हुई नजर आएंगी। ये मैच 2 अगस्त को दोपहर 12:30 बजे खेला जाएगा। मनु इस इवेंट में मेडल जीतने की प्रबल दावेदाल मानी जा रही हैं। अगर वह ऐसा करती हैं तो ये एक नया कीर्तिमान होगा।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: भारत के दम पर चीन के शूटर ने जीते 2 गोल्ड मेडल, आस्तीन में छुपा है कोड वर्ड 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: इन खिलाड़ियों को भारत का ‘रसेल’ बनाना चाहते हैं हेड कोच गौतम गंभीर, शुरू की तैयारी

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: चौथे दिन भारत के लिए कौन जीत सकता है पदक? यहां देखें आज का शेड्यूल

ये भी पढ़ें:  Paris Olympics 2024 में मिली हार से टूटा भारत के दिग्गज खिलाड़ी का दिल, कर दिया बड़ा ऐलान

Advertisement
Tags :
manu bhakerParis Olympicsparis olympics 2024Sarabjot Singh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement