खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics 2024: पहले दिन कैसा रहा भारत का प्रदर्शन, किस-किस से मेडल की उम्मीद? यहां देखें हर अपडेट

Paris Olympics 2024 में पहले दिन भारतीय एथलीट्स ने कई खेल स्पर्धाओं में अपनी चुनौती पेश की। महिला एथलीट मनु भाकर ने निशानेबाजी में पदक की उम्मीद जगाई तो भारत की बैडमिंटन और हॉकी टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। भारत पेरिस ओलंपिक-2024 में आज खाता भी खोल सकता है।
08:34 AM Jul 28, 2024 IST | mashahid abbas
Paris Olympics 2024
Advertisement

Paris Olympics 2024 में पहले दिन भारत के कई एथलीट्स ने शानदार आगाज किया है। शूटिंग में महिला निशानेबाज मनु भाकर ने फाइनल तक का सफर तय किया तो वहीं भारत की बैडमिंटन और हॉकी टीम ने भी अपनी दमदार शुरुआत की है। हालांकि, कई एथलीट्स का सफर पहले ही दिन थम भी गया। इसके अलावा टेनिस का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। आइए इस रिपोर्ट में हम आपको बताते हैं कि पेरिस ओलंपिक-2024 में पहले दिन भारत का प्रदर्शन सभी खेल स्पर्धाओं में कैसा रहा है।

Advertisement

शूटिंग

शूटिंग में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। रमिता जिंदल और अर्जुन बाबुता की जोड़ी 10 मीटर एयर पिस्टल में 6वें स्थान पर रही और कांस्य पदक के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई। पुरुष वर्ग में अर्जुन चीमा भी पदक राउंड में प्रवेश नहीं कर सके। सरबजोत भी पहले ही राउंड से ही बाहर हो गए। 10 मीटर एयर राइफल मिक्स टीम इवेंट में इलावेनी और संदीप भी मेडल मैच में प्रवेश करने से चूक गए और बाहर हो गए।
हालांकि शाम में महिला निशानेबाज मनु भाकर ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए महिलाओं के 10 मीटर पिस्टल इवेंट में फाइनल तक का सफर तय किया। मनु मेडल जीतने की प्रमुख दावेदारों में से एक मानी जा रही हैं। वह ऐसा करके ओलंपिक में निशानेबाजी की स्पर्धा में भारत के लिए पदक जीतने वाली पहली महिला बन सकती हैं। इसी इवेंट में रिदम सांगवान को पहले दिन बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

रोइंग

रोइंग की स्पर्धा में भारत के लिए बलराज पंवार ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 7:7:11 मिनट का समय निकाला, लेकिन वह चौथे स्थान पर रहे। अब वह रेपरेज में खेलेंगे, जहां उनसे पदक की उम्मीद की जा रही है। बलराज पंवार भी पदक जीतने के प्रमुख दावेदारों में से एक हैं।

Advertisement

बैडमिंटन

बैडमिंटन की स्पर्धा में भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया। पुरुष सिंगल्स में लक्ष्य सेन ने ग्वाटेमेले के केविन कॉर्डन को सीधे सेटों में पराजित कर मैच 2-0 से अपने नाम कर बढ़त हासिल की। वहीं, डबल्स में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने फ्रांस के लुकास कोरवी रोनन लाबा को 2-0 से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया।

हॉकी

भारत की हॉकी टीम ने पहले दिन बड़ा धमाका किया है। हॉकी के खेल में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 3-2 के अंतर से हराकर बढ़त हासिल की है। सांस को रोक देने वाले इस मैच में भारतीय टीम ने रोमांचक जीत हासिल की। इस मैच में न्यूजीलैंड की ओर से सैम लेन ने 8वें और साइमन चाइल्ड ने 53वें मिनट पर गोल किया, जबकि भारत की ओर से मनदीप सिंह ने 24वें, विवेक सागर प्रसाद ने 34वें और हरमनप्रीत ने 59वें मिनट पर गोल दागे। इस जीत से भारत को 3 अंक मिले हैं। भारतीय टीम अपने दूसरे मुकाबले में सोमवार को अर्जेंटीना से भिड़ेगी।

टेनिस

टेनिस की खेल स्पर्धा में पहले दिन पुरुष डबल्स में रोहन बोपन्ना और बालाजी भारत की ओर से चुनौती पेश करने वाले थे, लेकिन ये मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। ये मैच आज शाम 3:30 बजे खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: आज मिल सकता है देश को पहला गोल्ड मेडल, कब और कैसे देखें फाइनल?

ये भी पढ़ें: Paris Olympic में आज कौन-कौन से दिग्गज खिलाड़ी खेलेंगे मैच, देखें दूसरे दिन का पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ जीरो से हीरो बने रियान पराग, महज 8 गेंदों में दिखा दिया जलवा 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: भारत की जीत का टर्निंग पॉइंट, श्रीलंका के जबड़े से छीन ली जीत, देखें कैसे पलटा मैच

Advertisement
Tags :
Indian Hockey Teammanu bhakerneeraj chopraOlympics GamesParis Olympicsparis olympics 2024PV Sandhu
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement