खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics: तीसरे दिन इन खेलों में मेडल ला सकते हैं भारतीय खिलाड़ी; ऐसे देखें सभी मुकाबले

Paris Olympics 2024 में भारत के लिए आज बहुत बड़ा दिन है। आज भारत 3 मेडल अपने नाम कर इतिहास रच सकता है। भारत के लिए इस ओलंपिक में पहला मेडल निशानेबाजी में आया, जहां महिला निशानेबाज मनु भाकर ने कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा।
10:24 AM Jul 29, 2024 IST | mashahid abbas
Paris Olympics 2024
Advertisement

Paris Olympics 2024 में तीसरे दिन यानी कि आज भारत को 3 मेडल मिल सकते हैं। भारत ने टूर्नामेंट के दूसरे दिन निशानेबाजी में अपना खाता खोला था, जहां महिला निशानेबाज मनु भाकर ने भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रचा था। मनु भाकर ओलंपिक में भारत के लिए मेडल जीतने वाली पहली महिला निशानेबाज बन चुकी हैं। ओलंपिक में आज भारत 3 मेडल जीत सकता है। आइए इस रिपोर्ट में जानते हैं कि कौन से खिलाड़ी आज भारत के लिए पदक जीत सकते हैं और इनके मुकाबले कब खेले जाएंगे। साथ ही हम आपको बताएंगे कि इस मैच को आप लाइव कैसे देख सकते हैं।

Advertisement

निशानेबाजी में मिल सकता है दोहरा पदक

भारत ने पेरिस ओलंपिक में अपना पहला मेडल निशानेबाजी में ही जीता है। ये पदक महिला निशानेबाज मनु भाकर ने कल शाम 3:30 बजे खेले गए 10 मीटर एयर पिस्टल वर्ग के फाइनल मैच में अपने नाम किया था। ओलंपिक में भारत को दूसरा मेडल भी निशानेबाजी में ही मिल सकता है। ये मेडल दोपहर 1 बजे होने वाले शूटिंग की 10 मीटर एयर राइफल वर्ग के फाइनल मैच में रमिता जिंदल जीत सकती हैं। रमिता जिंदल ने क्वालीफाइंग राउंड में शानदार प्रदर्शन कर फाइनल में जगह बनाई है। इस मैच के बाद शाम के 3:30 बजे पुरुष वर्ग की 10 मीटर एयर राइफल का फाइनल मैच खेला जाएगा। इसमें भारत के लिए अर्जुन बाबूता पदक जीत सकते हैं। रमिता जिंदल और अर्जुन बाबूता दोनों ही मेडल जीतने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

तीरंदाजी में पदक की रहेगी उम्मीद

भारत को आज तीरंदाजी की स्पर्धा में भी पदक मिल सकता है। तीरंदाजी में भारतीय टीम शाम 6:31 बजे क्वार्टर फाइनल मैच खेलेगी। भारतीय टीम में शामिल तरुणदीप राय, धीरज बोम्मादेवरा और प्रवीण जाधव इस मैच में चुनौती पेश करते हुए नजर आएंगे। अगर क्वार्टर फाइनल मैच में ये टीम जीत हासिल कर लेती है तो शाम 7:17 बजे ये सेमीफाइनल मैच खेल सकते हैं। सेमीफाइनल में जीत भारत का मेडल पक्का कर देगी। अगर भारत सेमीफाइनल में हार भी जाता है तो वह रात 8:18 बजे ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलने उतरेगी। अगर सेमीफाइनल में भारत को जीत मिलती है तो वह रात 8:41 बजे गोल्ड मेडल के लिए मैच खेलते हुए नजर आएंगे।

Advertisement

फ्री में कहां देख सकेंगे मैच

शूटिंग के फाइनल मैच को दोपहर 1 बजे और शाम 3:30 बजे स्पोर्ट्स-18 नेटवर्क चैनल पर लाइव देखा जा सकता है। स्पोर्ट्स-18, और स्पोर्ट्स-18 एचडी पर अंग्रेजी भाषा में व स्पोर्ट्स-18 खेल और स्पोर्ट्स-18 (2) पर हिंदी भाषा में इस मैच को देखा जा सकता है। इसके अलावा मोबाइल पर ये फाइनल मैच फ्री में जियो सिनेमा मोबाइल ऐप देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: कौन हैं 22 साल की मनु भाकर, जिन्होंने पेरिस में लहराया तिरंगा 

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: आज कितने पदक जीत सकता है भारत? देखें तीसरे दिन का पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें: Paris Olympics में दूसरे दिन कैसा रहा भारत का प्रदर्शन? यहां देखें जीत-हार का हर अपडेट

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: भारतीय खिलाड़ी को लगा झटका, जीत के बाद भी फिर खेलना होगा मैच

Advertisement
Tags :
badmintonOlympics GamesParis Olympicsparis olympics 2024Shooting
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement