खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics में आज भारत और पाकिस्तान का होगा आमना-सामना, देखें कौन मार सकता है बाजी

Paris Olympics 2024 में आज भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होने जा रहा है। दोनों देशों के एथलीट के सामने आज मुकाबला होगा तो दोनों जीत के साथ अपने सफर का आगाज करना चाहेंगे।
11:21 AM Aug 06, 2024 IST | mashahid abbas
IND vs PAK
Advertisement

Paris Olympics 2024 में आज भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों के खेल प्रेमियों को एक-दूसरे की टक्कर का हमेशा ही इंतजार रहता है। ऐसे में जब पेरिस ओलंपिक में दोनों देश आमने-सामने हैं तो दोनों देश के फैंस यही चाहेंगे कि उनका खिलाड़ी बाजी मारे।

Advertisement

किस खेल में होगा आमना-सामना

भारत और पाकिस्तान की ये टक्कर एथलेटिक्स में देखने को मिलेगी। एथलेटिक्स के भाला फेंक इवेंट में भारत की ओर से नीरज चोपड़ा अपनी चुनौती पेश करेंगे, तो पाकिस्तान की ओर से अरशद नदीम इस स्पर्धा में अपना दमखम पेश करेंगे। दोनों ही खिलाड़ी गोल्ड मेडल जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक हैं। ऐसे में दोनों देश के इन एथलीट्स के बीच जोरदार भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

कैसा रहा है भारत-पाकिस्तान का प्रदर्शन 

पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन अभी तक उतार-चढ़ाव भरा रहा है। भारत ने अब तक 3 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं और अंक तालिका में 60वें स्थान पर मौजूद है। वहीं, पाकिस्तान ने अब तक कोई भी मेडल नहीं जीता है और वह अंक तालिका में 162वें स्थान पर है। भारत ने अपने तीनों ही मेडल शूटिंग में जीते हैं। वहीं, कई स्पर्धाओं में भारत मामूली अंतर से पदक जीतने से चूक गया। अब भारत को हॉकी, कुश्ती और एथलेटिक्स में मेडल जीतने की उम्मीद है।

Advertisement

नीरज चोपड़ा से कितनी हैं उम्मीदें 

भारत को नीरज चोपड़ा से गोल्ड मेडल की उम्मीद है। टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने जैवलिन का गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था। भारत ने पहली बार एथलेटिक्स में मेडल जीता था। टोक्यो ओलंपिक के बाद नीरज ने एथलेटिक्स के हर बड़े इवेंट में जीत हासिल की है। नीरज ने एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स, वर्ल्ड चैंपियनशिप और डॉयमंड लीग में मेडल जीता है। बीते 3 सालों की बात की जाए तो नीरज ने तकरीबन हर इवेंट में मेडल जीता है। ऐसे में नीरज चोपड़ा से उम्मीदें और बढ़ गई हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: DRS विवाद पर कोहली और जयसूर्या में लंबी बातचीत, सामने आया वीडियो

नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम में कौन भारी 

नीरज चोपड़ा को पेरिस ओलंपिक में पाकिस्तान के अरशद नदीम से भारी चुनौती मिल सकती है। दोनों का पहली बार एशियन गेम्स 2018 में आमना-सामना हुआ था, जहां नीरज ने गोल्ड और अरशद ने सिल्वर पदक जीता था। उसके बाद टोक्यो ओलंपिक, वर्ल्ड चैंपियनशिप और डाइमंड लीग जैसे टूर्नामेंट में भी दोनों का आमना-सामना हुआ। अब तक दोनों 9 बार आमने-सामने आए हैं, जिसमें हर बार नीरज चोपड़ा ने ही बाजी मारी है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इस  बार भी नीरज चोपड़ा पाकिस्तान के इस एथलीट को धूल चटाते हुए मेडल अपने नाम करेंगे।

ये भी पढ़ें:- Bangladesh Violence: पूर्व कप्तान के बाद बाद एक और क्रिकेटर का घर फूंका

ये भी पढ़ें:- महिला टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर आया बड़ा अपडेट, भारत को मिल सकती है ये जिम्मेदारी 

Open in App
Advertisement
Tags :
athleticsIndianeeraj chopraParis OlympicParis Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement