खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नीरज चोपड़ा Paris Olympics में कब जीत सकते हैं मेडल? जानें कहां और कैसे देख सकेंगे मैच

Paris Olympics 2024 में आज भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा अपनी चुनौती पेश करते हुए नजर आएंगे। नीरज चोपड़ा से भारत के करोड़ों खेल प्रशंसकों को उम्मीद है कि वो भारत को इस ओलंपिक में पहला गोल्ड मेडल दिलाएंगे।
01:49 PM Aug 06, 2024 IST | mashahid abbas
Neeraj Chopra
Advertisement

Paris Olympics 2024 में आज भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा अपनी चुनौती पेश करते हुए नजर आएंगे। टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा से एक बार फिर भारत के करोड़ों खेल प्रशंसकों को उम्मीद है कि वह इस ओलंपिक में भी गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचेंगे। भारत का प्रदर्शन इस ओलंपिक में अब तक कुछ खास अच्छा नहीं रहा है। भारत को अब तक केवल 3 ही पदक हासिल हुए हैं और तीनों ही कांस्य पदक है। ऐसे में भारत को तलाश है अपने पहले गोल्ड मेडल की।

Advertisement

आज क्वालीफिकेशन राउंड में दिखाएंंगे दम 

पेरिस ओलंपिक-2024 में नीरज चोपड़ा की पहली चुनौती आज सामने होगी। आज शाम 3:20 बजे नीरज चोपड़ा अपना क्वालीफिकेशन मैच खेलते हुए नजर आएंगे। जैवलिन थ्रो इवेंट के क्वालीफिकेशन राउंड में 32 खिलाड़ियों को 16-16 के दो ग्रुप में बांटा गया है। नीरज चोपड़ा ग्रुप-B का हिस्सा हैं। इस क्वालीफिकेशन राउंड में हर एथलीट को 3 बार भाला फेंकने का मौका मिलेगा, जिसमें उनके सबसे बेस्ट थ्रो को मार्क किया जाएगा। फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए एथलीट्स को कम से कम 84 मीटर के मार्क को पार करना होगा। अगर कई एथलीट्स ऐसा नहीं कर पाएंगे तो ऐसे में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कुल 12 खिलाड़ियों को फाइनल में प्रवेश दे दिया जाएगा।

कब मिल सकता है मेडल 

आज होने वाले क्वालीफिकेशन राउंड में अगर नीरज चोपड़ा सफलतापूर्वक आगे बढ़ जाते हैं तो वह अगला मैच मेडल के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। ये मैच 8 अगस्त को रात 11:55 बजे शुरू होगा। इस फाइनल मैच में नीरज चोपड़ा भारत के लिए पदक जीत सकते हैं।

Advertisement

कहां देख सकेंगे मैच 

पेरिस ओलंपिक-2024 का भारत में स्पोर्ट्स-18 नेटवर्क पर सीधा प्रसारण किया जा रहा है। इस स्पोर्ट्स चैनल पर हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगु और तमिल भाषा में मैच को देखा जा सकेगा। वहीं, दर्शक मोबाइल पर जियो सिनेमा ऐप को डाउनलोड कर फ्री में भी इस मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- Video: 8 नाम पक्के, 3 पर खतरा, तीसरे ODI में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: DRS विवाद पर कोहली और जयसूर्या में लंबी बातचीत, सामने आया वीडियो

Open in App
Advertisement
Tags :
athleticsIndianeeraj chopraParis OlympicParis Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement