खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Vinesh Phogat को सिल्वर मिलेगा या लौटेंगी खाली हाथ! आज रात इतने बजे होगा किस्मत का फैसला

Paris Olympics 2024  में अयोग्य ठहराई गई महिला पहलवान विनेश फोगाट की अपील पर अब जल्द ही फैसला आने वाला है। इस अपील पर सुनवाई कल शाम को ही पूरी हो गई थी। अब इस अपील पर खेल पंचाट न्यायालय की ओर से फैसला आना है, जो आज रात तक आ सकता है। 
02:54 PM Aug 10, 2024 IST | mashahid abbas
Vinesh Phogat

Paris Olympics 2024 में कुश्ती की 50 किलोग्राम वर्ग के फाइनल मैच से पहले अयोग्य अयोग्य ठहराई गई भारत की महिला पहलवान की अपील पर आज रात ही फैसला आ सकता है। कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन ऑफ स्पोर्ट (CAS) के तदर्थ प्रभाग के अध्यक्ष ने पैनल को दी गई समय सीमा बढ़ा दी है। अब पैनल के पास विचार-विमर्श करने के लिए 10 अगस्त की शाम 6 बजे (स्थानीय समयानुसार) तक का वक्त है। भारतीय समयानुसार ये समय रात के 9:30 बजे तक होगा। माना जा रहा है कि भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे तक विनेश फोगाट के मामले पर फैसला जारी किया जा सकता है।

सीएएस में आमतौर पर एड हॉक पैनल को फैसला सुनाने के लिए 24 घंटे का समय दिया जाता है। लेकिन, विनेश फोगाट के मामले में इस पर देरी होगी। सीएएस एड हॉक डिवीजन के अध्यक्ष ने पैनल को निर्णय देने के लिए समयसीमा को 24 घंटे से कुछ और समय तक बढ़ा दिया है। इसके अनुसार अब पैनल स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे तक अपना फैसला दे सकता है।

3 घंटे से अधिक समय तक हुई थी सुनवाई 

कोर्ट ऑफ ऑर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (CAS) में शुक्रवार की शाम विनेश फोगाट की अपील पर करीब 3 घंटे से अधिक समय तक सुनवाई हुई। इस सुनवाई के दौरान विनेश फोगाट भी वर्चुअल रूप से शामिल हुईं। उन्होंने अदालत के सामने अपना पक्ष रखा। विनेश ने संयुक्त रूप से सिल्वर मेडल उन्हें दिए जाने के लिए अपील की है।

विनेश फोगाट ने रखा था अपना पक्ष

विनेश की ओर से अदालत में उनकी अयोग्यता के खिलाफ कई दलीलें पेश की गई थी। विनेश की कानूनी टीम ने तर्क दिया था कि उनकी अयोग्यता किसी धोखाधड़ी के कारण नहीं हुई। विनेश फोगाट के वकील हरीश साल्वे और विदुषपत सिंघानिया ने ये दलीलें पेश कीं। इस सुनवाई की अध्यक्षता ऑस्ट्रेलिया की डॉ. एनाबेले बेनेट ने की। उन्हीं की अध्यक्षता में इस मामले पर फैसला सुनाया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः विनेश की तरह अमन का बढ़ गया था वजन, टेंशन में थे कोच और स्टाफ, ये है सही वेट पाने की कहानी

ये भी पढ़ेंः महिलाओं की स्पर्धा में ‘पुरुष’ ने जीत लिया गोल्ड मेडल? कोई महिला एथलीट नहीं कर सकी सामना

Open in App Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024vinesh phogat