खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics 2024: भारतीय रोइंग के 'धोनी' ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह, मां बोंली- गोल्ड मेडल की है उम्मीद

Paris Olympics 2024: भारत के एकमात्र रोवर बलराज पंवार ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। वो छह देशों की रोइंग प्रतियोगिता में बलराज चौथे स्थान पर रहे। 30 जुलाई को दोपहर 1:40 बजे उनका अगला मुकाबला होगा।
03:52 PM Jul 28, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Paris Olympics 2024: हरियाणा के बलराज पंवार पेरिस ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे हैं। उन्होंने रोइंग प्रतियोगिता में रिक चेंज मुकाबले के लिए क्वालिफाई कर लिया है। 6 देशों की रोइंग प्रतियोगिता में बलराज पंवार ने चौथा स्थान हासिल किया था। अब उनके पास ये आगे के लिए क्वालीफाई करने का अंतिम मौका था। दूसरे राउंड में वो दूसरे स्थान पर रहे। बलराज पंवार भारतीय सेना में जवान हैं।

Advertisement

बलराज पंवार पहुंचे क्वार्टर फाइनल में

भारत के एकमात्र रोवर बलराज पंवार ने खेलों के महाकुंभ में पुरुष एकल स्कल्स क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। उन्होंने रेपचेज में 7:12.41 का समय लिया। वो मोनाको के क्वेंटिन एंटोगनेली के बाद दूसरे स्थान पर रहे। मंगलवार 30 जुलाई को दोपहर 1:40 बजे उनका अगला मुकाबला होगा। इस दौरान वो किसी भी ओलंपिक रोइंग स्पर्धा में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्होंने एशियाई खेलों में चौथा स्थान हासिल किया है।

 

Advertisement

मां को है बेटे पर भरोसा

अपने बेटे को लेकर बलराज की मां कमला ने कहा था, 'उन्हें भरोसा है कि उनका बेटा ओलंपिक के फाइनल मैच में जगह बनाएगा और वो भारत के लिए गोल्ड जीतकर लाएगा। फिलहाल वो क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे हैं।'

 

कहा जाता है भारतीय रोइंग का एमएस धोनी

वो पेरिस ओलंपिक में अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं। ओलंपिक से पहले उन्होंने कहा था कि अगर वो सेमीफाइनल में भी पहुँच जाते हैं तो उनके लिए ये बड़ी उपलब्धि होगी। कोई भी भारतीय नाविक अभी तक वहां नहीं पहुंच सका है। अगर आप ओलंपिक वेबसाइट पर उनका उपनाम देखेंगे तो उसमे भारतीय रोइंग का एमएस धोनी लिखा हुआ है। इसको लेकर उन्होंने कहा कि धोनी बहुत बड़े खिलाड़ी है। मेरी उनसे कोई तुलना नहीं है। लेकिन अगर मैं पदक जीत जाता हूं तो यह ठीक भी रहेगा।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ जीरो से हीरो बने रियान पराग, महज 8 गेंदों में दिखा दिया जलवा 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: भारत की जीत का टर्निंग पॉइंट, श्रीलंका के जबड़े से छीन ली जीत, देखें कैसे पलटा मैच

ये भी पढ़ें: श्रीलंका ही नहीं भारत के पास भी है दोनों हाथ से गेंदबाजी करने वाला नायाब हीरा, देखें कौन है ये खिलाड़ी

Advertisement
Tags :
Balraj PanwarParis Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement