खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने जीता दूसरा पदक, सरबजोत के साथ भारत को दिलाया एक और ब्रॉन्ज

Paris Olympics 2024 में भारत की महिला निशानेबाज मनु भाकर ने अपने जोड़ीदार सरबजोत सिंह के साथ कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। दोनों की जोड़ी ने शूटिंग की 10 मीटर मिश्रित टीम इवेंट में ये मेडल अपने नाम किया है। पेरिस ओलंपिक में मनु भाकर का ये दूसरा पदक है, इससे पहले उन्होंने महिला एकल वर्ग में कांस्य पदक जीता था।
01:34 PM Jul 30, 2024 IST | News24 हिंदी
Manu Bhaker Sarabjot Singh
Advertisement

Paris Olympics 2024: मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने पेरिस ओलंपिक-2024 में इतिहास रच दिया है। दोनों ने शूटिंग की 10 मीटर एयर पिस्टल वर्ग की मिश्रित खेल स्पर्धा में भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता है। इन दोनों की जोड़ी ने साउथ कोरिया की जोड़ी को हराकर ये उपलब्धि हासिल की है। मनु भाकर ने इससे पहले महिला एकल वर्ग में भारत के लिए कांस्य पदक जीता था। मनु भाकर ओलंपिक के एक ही संस्करण में 2 पदक जीतने वाली भारत की पहली एथलीट बन गई हैं। इस इवेंट में सर्बिया ने गोल्ड और तुर्की ने सिल्वर पदक जीता है।

Advertisement

16-10 के अंतर से जीता मैच

मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेले गए मैच में  साउथ कोरिया की जोड़ी को 16-10 के अंतर से हराया। इस पूरे मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने अपना दबदबा बनाए रखा और शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पहले 2 राउंड में पिछड़ने के बाद भारत ने शानदार वापसी की और इसके बाद हर राउंड में बढ़त बनाते हुए जीत हासिल की।

प्रधानमंत्री ने दी बधाई 

मनु भाकर और सरबजोत सिंह की इस शानदार जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि 'हमारे निशानेबाज हमें लगातार गौरवान्वित कर रहे हैं। मनु भाकर और सरबजोत सिंह को ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में कांस्य पदक जीतने पर बधाई। दोनों ने शानदार कौशल और टीम वर्क दिखाया है। भारत अविश्वसनीय रूप से प्रसन्न है।'  उन्होंने आगे मनु भाकर के लिए लिखा कि यह उनका लगातार दूसरा ओलंपिक पदक है, जो उनकी निरंतर उत्कृष्टता और समर्पण को दर्शाता है।

Advertisement

सरबजोत के पिता ने जताई खुशी 

बेटे की इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर सरबजीत के पिता ने खुशी जताई है। सरबजोत के पिता जितेंद्र सिंह ने कहा कि 'मनु भाकर और मेरे बेटे ने कांस्य पदक जीता है। मनु भाकर और उनके परिवार को हार्दिक बधाई। हम बहुत खुश हैं। सबसे पहले मैं गुरुद्वारा जाकर मत्था टेकूंगा। हमारे गांव में जश्न मनाया जाएगा।'

Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement