खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा को टक्कर देंगे ये 2 खिलाड़ी, गोल्ड मेडल में डाल सकते हैं बाधा

Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra Match: नीरज चोपड़ा आज पेरिस ओलंपिक के 13वें दिन जेवलिन थ्रो के फाइनल मैच में गोल्ड मेडल जीतना चाहेंगे। लेकिन फाइनल में नीरज के लिए राह उतनी आसान नहीं होने वाली है। ये 2 खिलाड़ी नीरज को टक्कर देते हुए दिखाई देंगे।
11:38 AM Aug 08, 2024 IST | Vishal Pundir
Neeraj chopra

Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra Match: पेरिस ओलंपिक 2024 के 13वें दिन नीरज चोपड़ा एक्शन में होने वाले हैं। अब भारतीय फैंस को गोल्ड मेडल की उम्मीद सिर्फ नीरज चोपड़ा से ही है। क्योंकि महिला रेसलर विनेश फोगाट फाइनल में जगह बनाने के बाद अयोग्य घोषित कर दी गई थी, जिसके बाद विनेश न तो फाइनल खेल सकती हैं और न ही उनको कोई मेडल मिलने वाला है। अब नीरज चोपड़ा एकमात्र भारतीय खिलाड़ी पेरिस ओलंपिक में बचें हैं जो भारत को गोल्ड मेडल दिला सकते हैं। नीरज चोपड़ा का फाइनल मुकाबला आज रात 11:55 बजे होगा। लेकिन इस बार नीरज के लिए गोल्ड मेडल की राह उतनी आसान नहीं होने वाली है। क्योंकि दो खिलाड़ी ऐसे हैं जो फाइनल में नीरज को कड़ी टक्कर देते हुए दिखाई देंगे।

इन 2 खिलाड़ियों से मिलेगी नीरज को टक्कर

टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने ही भारत को एकमात्र गोल्ड मेडल दिलाया था। जिसके बाद एक फिर से फैंस को नीरज से गोल्ड की उम्मीद है। लेकिन नीरज के गोल्ड जीतने की राह में 2 खिलाड़ी बाधा डाल सकते हैं। जिसमें पाकिस्तान के अरशद नदीम और ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स का नाम शामिल है। इन दोनों खिलाड़ियों ने भी अपने-अपने पहले अटेम्प्ट के दौरान पेरिस ओलंपिक फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था।

ये भी पढ़ें:- Paris Olympic में मेडल से क्यों चूकीं मीराबाई चानू? खुद रिवील की वजह, अगली बार जरूर जीतूंगी

1. एंडरसन पीटर्स

ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स पेरिस ओलंपिक जेवलिन थ्रो के फाइनल में भारत के नीरज चोपड़ा को कड़ी टक्कर देते हुए दिखाई देने वाले हैं। क्वालीफिकेशन राउंड में एंडरसन पीटर्स ने अपने पहले ही अटैम्प में 88.63 मीटर की दूरी तक भाला फेंका था। एक अटेम्प्ट में ही एंडरसन पीटर्स ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया था। क्वालिफिकेशन राउंड में एंडरसन पीटर्स दूसरे स्थान पर रहे थे।

2. अरशद नदीम

इसके अलावा फाइनल में पाकिस्तान के अरशद नदीम भी नीरज चोपड़ा को चुनौती देते दिखने वाले हैं। क्‍वालिफिकेशन राउंड में अरशद नदीम में 86.59 मीटर तक भाला फेंका था। अरशद ने भी अपने पहले ही अटेम्प्ट में फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया था। क्वालीफिकेशन राउंड में अरशद तीसरे नंबर पर रहे थे।

ये भी पढ़ें:- विनेश फोगाट के नाम दर्ज हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, तोड़ना किसी महिला पहलवान के लिए होगा मुश्किल

Open in App Tags :
neeraj chopraParis Olympicsparis olympics 2024