खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पीआर श्रीजेश ने गोलपोस्ट को बनाया 'अभेद किला', गोल करने में छूटे इंग्लैंड के खिलाड़ी पसीने, देखें Video

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत ने लगातर दूसरी बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इस बार भी टीम इंडिया के हीरो दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश रहे, जिनके आगे इंग्लैंड के खिलाड़ियों की एक नहीं चली।
06:39 PM Aug 04, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Paris Olympics 2024: आज से तीन पहले टोक्यों में भारत ने जर्मनी को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इस जीत के साथ भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल बाद मेडल जीता था। उस जीत में टीम इंडिया के हीरो दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश रहे थे। एक बार फिर से आज के दिन गोलकीपर पीआर श्रीजेश टीम इंडिया ने टीम इंडिया को जीत दिला। भारतीय हॉकी टीम ने पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस मैच में भी भारत और ब्रिटेन के बीच पीआर श्रीजेश सबसे बड़ा अंतर साबित हुए।

Advertisement

इंग्लैंड के 21 शॉट्स में 20 हुए फेल

तय समय तक दोनों ही टीम 1-1 की बराबरी पर थी। इसकी सबसे बड़ी वजह श्रीजेश थी थे। उन्होंने इंग्लैंड के हर हमले को नाकाम कर दिया। कई बार ब्रिटेन के खिलाड़ी भारत को डिफेंस को भेदते हुए गोलपोस्ट के पास पहुंच रहे थे। लेकिन उनके लिए श्रीजेश नाम की दीवार से पार पाना मुश्किल हो रहे थे। उन्होंने भारतीय गोल पोस्ट को एक अभेद किला बना दिया था। इंग्लैंड ने भारत के गोलपोस्ट पर 21 शॉट्स दागे, लेकिन एक बार ही वो इसमें सफल हो सके।

 

Advertisement

शूटआउट में सुपरस्टार बने श्रीजेश

मैच के सबसे जरूरी पल शूटआउट श्रीजेश एक बार फिर से सुपरस्टार बनकर सामने आएं। शुरुआती दोनों मौके में दोनों ही देशों ने दो-दो गोल कर लिए थे। इसके बाद श्रीजेश ने इंग्लैंड के तीसरे प्रयास को सफल होने नहीं दिया। जबकि भारत ने तीसरा गोल भी कर दिया था। उन्होंने इंग्लैंड के चौथे शॉट को भी नाकाम कर दिया। जबकि भारत ने आखिरी शॉट को भी गोल में बदल दिया। इस मैच को टीम इंडिया ने 4-2 से जीत लिया।

 

ये भी पढ़ें: Paris Olympics में आज भारत का गोल्ड मेडल हो सकता है पक्का, यहां देखें आज का पूरा शेड्यूल 

ये भी पढ़ें: IND vs SL दूसरे मैच से पहले ही श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी टीम से बाहर

ये भी पढ़ें: ICC ने पाकिस्तान के साथ कर दिया खेला, भारत का चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने का रास्ता हुआ साफ!

Open in App
Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement