खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics 2024: लक्ष्य सेन ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह, प्रणय को दी सीधे सेटों में मात

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में पुरुष प्री-क्वार्टर फाइनल में भारत के लक्ष्य सेन का सामना एचएस प्रणय से हुआ। इस मुकाबले में लक्ष्य सेन ने एचएस प्रणय को सीधे सेटों 21-12, 21-6 से मात दे दी।
06:21 PM Aug 01, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में मेंस बैडमिंटन के प्री-क्वार्टर फाइनल में भारत के लक्ष्य सेन का सामना एचएस प्रणय से हुआ। इस मुकाबले में लक्ष्य सेन ने एचएस प्रणय को सीधे सेटों 21-12, 21-6 से मात दे दी। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद लक्ष्य सेन ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Advertisement

लक्ष्य सेन ने पहले सेट को 21-12 से जीता था। इस सेट में लक्ष्य सेन ने प्रणय को कोई भी मौका नहीं दिया था। दूसरे सेट में भी लक्ष्य ने कोई भी मौका नहीं दिया। उन्होंने प्रणय को 21-6 दूसरे सेट में से मात दी। इससे पहले लक्ष्य ने दुनिया के नंबर तीन जोनाथन क्रिस्टी को हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। जबकि प्रणय ने वियतनाम के ली डुक को हराया था।

 

Advertisement

पहले भी हो चुका हैं इन दोनों स्टार के बीच

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि किसी बड़े इवेंट के दौरान लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतरे हैं। इस मैच से पहले भी दोनों के बीच 7 बार मैच हो चुका है। इसमें लक्ष्य सेन का पलड़ा भारी है। उन्होंने 4 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि प्रणय को 3 मैचों में ही जीत मिली है।

इस खिलाड़ी से होगा मुकाबला

इस मैच में जीत हासिल करने के बाद अब भारतीय दिग्गज का सामना क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे के चोऊ तियेन चेन से होगा। चीनी ताइपे के चोऊ तियेन चेन के खिलाफ भारतीय खिलाड़ी का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। अगर वो इस मैच में जीत लेते हैं तो सेमीफाइनल में उनका सामना गत विजेता विक्टर एक्सेलसन से होगा।

ये भी पढ़ें: Video: लास्ट बॉल पर छक्का ठोक ‘पागल’ हो गया बल्लेबाज, जश्न में फेंका बल्ला, अंपायर को लग गई चोट 

ये भी पढ़ें:  Paris Olympics में आज भारत जीत सकता है 3 पदक, यहां देखिए छठवें दिन का पूरा शेड्यूल

Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement