खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics 2024: पीवी सिंधु के पास स्वर्णिम इतिहास बनाने का मौका, कोई भी भारतीय ओलंपिक में नहीं कर पाया है ऐसा

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक की शुरुआत हो गई है। भारत की उम्मीद एक बार फिर से पीवी सिंधु से है। वो पिछले दो ओलंपिक में दो पदक जीत चुकी हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि एक बार फिर वो ओलंपिक में भारत का नाम रोशन कर सकती हैं।
11:06 PM Jul 25, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को पदक का दावेदार माना जा रहा है। उन्होंने ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। इसके अलावा उन्होंने ओलंपिक में रियो ओलंपिक 2016 में सिल्वर मेडल जीता है। ऐसे में भारतीय एक बार फिर से उन्हें एक पदक की उम्मीद कर रहे हैं। अगर वो पेरिस ओलंपिक में मेडल जीत जाती हैं वो ओलंपिक में 3 मेडल जीतने वाली पहली भारतीय प्लेयर बन जाएगी।

Advertisement

जीत चुकी हैं सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल

पीवी सिंधु ने रियो ओलंपिक में अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया था। उन्होंने अपने मैच में लौरा सरोसी को 21-8, 21-9 से जरया था। इसके बाद उनका सफर फाइनल तक गया था। सेमीफाइनल में उन्होंने नोजोमी ओकुहारा को सीधे सीट में हराया था। उन्होंने इस मैच को 21-19, 21-10 से जीता था।

 

Advertisement

फाइनल में उनका मुकाबला कैरोलिना मारिन से हुआ था। इस मैच में उन्हें मारिन से 19-21, 21-12, 21-15 से हार का सामना करना पड़ा था। इस वजह से उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा था। टोक्यो ओलंपिक में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। उन्होंने टोक्यो में कांस्य पदक जीता था। उन्होंने चीन की हे बिंग जिओ को 21-13, 21-15 से हराया था।

पदक जीतना है एक मात्र लक्ष्य

ओलंपिक में अपने लक्ष्य को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं ओलंपिक में पदक जीतना मेरा लक्ष्य है। मेरा यह पदक पहला है दूसरा या तीसरा है, इसके कोई भी मायने नहीं हैं। मैंने अभी तक दो पदक जीते हैं और तीसरे पदक एक बारे में सोच कर अपने ऊपर दबाव नहीं बनाना चाहती हूं। मैं जब भी ओलंपिक में खेलने आती हूं तो मेरे लिए ये एक नई शुरुआत होती है। ओलंपिक में मेरा लक्ष्य पदक जीतने का है। उम्मीद है कि मैं जल्द ही इस हैट्रिक को भी पूरा कर लूंगा।'

 

उन्होंने आगे कहा, 'मैंने खुद को लंबे मैच के लिए तैयार किया है क्योंकि सिंगल्स मैच लंबे होते हैं। आप को अपने विरोधो के हिसाब से खुद को तैयार करना होता है। सही समय में सही स्ट्रोक लगाना भी जरूरी होता है। प्रकाश सर हमेशा से ही इस बात पर जोर देते हैं। हमने बहुत ज्यादा सुधार किया है और ये आप को कोर्ट पर नजर भी आएगा।'

Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024PV Sindhu
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement