नीरज चोपड़ा ने तोड़ दिया ओलंपिक का रिकॉर्ड, अब देंगे एक और 'खुशखबरी'

Neeraj Chopra ने लुसाने डायमंड लीग में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। अब वे फाइनल मैच में मेडल के लिए अपना दम दिखाते हुए नजर आएंगे। इससे पहले नीरज चोपड़ा ने अपना अब तक का सबसे बेस्ट थ्रो किया है। 

featuredImage
Neeraj Chopra

Advertisement

Advertisement

Paris Olympics 2024 में भारत के लिए सिल्वर पदक जीतने वाले स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा अब नए अंदाज में नजर आ रहे हैं। नीरज ने लुसाने डायमंड लीग-2024 में कमाल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। नीरज चोपड़ा ने इस टूर्नामेंट में पेरिस ओलंपिक 2024 में बनाया गया अपना रिकॉर्ड ही तोड़ दिया है। पेरिस ओलंपिक में उन्होंने 89.45 मीटर का जैवलिन थ्रो कर सिल्वर पदक जीता था, लेकिन लुसाने डायमंड लीग में उन्होंने कमाल करते हुए 89.49 मीटर का थ्रो किया है।

ओलंपिक का तोड़ा रिकॉर्ड  

नीरज चोपड़ा ने इस सीजन में अपना सबसे लंबा थ्रो पेरिस ओलंपिक 2024 में किया था। इस ओलंपिक में उन्होंने 89.45 मीटर का थ्रो किया था। लुसाने डायमंड लीग में उन्होंने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया और अपना इस सीजन का सबसे बेस्ट थ्रो 89.49 मीटर का थ्रो किया। हालांकि नीरज चोपड़ा के करिअर का बेस्ट थ्रो 89.94 है, जिसे वे अभी भी पीछे नहीं छोड़ पाए हैं।

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया में किया डेब्यू, खेलने का नहीं मिला मौका, अब इंग्लैंड में खेलेगा ये भारतीय खिलाड़ी

आखिरी प्रयास में मिली सफलता 

नीरज चोपड़ा मौजूदा समय में चोट से जूझ रहे हैं। उन्हें सर्जरी करानी है, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने इस लीग में हिस्सा लेने का निर्णय लिया था। चोट का असर उनपर दिखाई भी दिया। क्वालीफाइंग राउंड में 4 अटेम्प्ट तक नीरज चोपड़ा चौथे स्थान पर रहे। 5वें थ्रो में वे तीसरे और आखिरी थ्रो में उन्होंने दूसरा स्थान हासिल किया। नीरज ने आखिरी थ्रो 89.49 मीटर का किया।

ये दिग्गज रहा पहले स्थान पर 

पेरिस ओलंपिक 2024 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने इस राउंड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। एंडरसन पीटर्स ने भी आखिरी प्रयास में 90.61 मीटर का थ्रो किया और पहले स्थान पर फाइनल का टिकट हासिल कर लिया। एंडरसन पीटर्स ने पेरिस ओलंपिक में 88.54 मीटर का थ्रो किया था। वहीं दूसरे नंबर पर नीरज चोपड़ा 89.49 मीटर के थ्रो के साथ तीसरे नंबर पर जर्मनी के जूलियन वेबर 87.08 मीटर के थ्रो के साथ रहे।

ये भी पढ़ें: क्या केएल राहुल ने किया संन्यास का ऐलान? सामने आई वायरल पोस्ट की सच्चाई

कैसा रहा नीरज का थ्रो 

राउंड थ्रो 
पहला82.10 मीटर
दूसरा83.21 मीटर
तीसरा83.13 मीटर
चौथा82.34 मीटर
पांचवां85.58 मीटर
छठवां89.49 मीटर

ये भी पढ़ें: क्रिस्टियानो रोनाल्डो के यूट्यूब चैनल ने किया बड़ा धमाका, लॉन्च होते ही बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Open in App
Tags :