Advertisement

Vinesh Phogat को गोल्ड मेडल के साथ मिले 16 करोड़ रुपये? पति सोमवीर ने किया बड़ा खुलासा

Vinesh Phogat

Vinesh Phogat Gold Medal: पेरिस ओलंपिक-2024 में कुश्ती की स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने के बाद अयोग्य घोषित की गईं भारत की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट शनिवार को भारत वापस लौटीं। फाइनल में पहुंचने के बाद भी मेडल से चूकने वाली इस स्टार खिलाड़ी का एयरपोर्ट से लेकर गांव तक जोरदार स्वागत किया गया। अपने भव्य स्वागत से विनेश फोगाट पूरे रास्ते भावुक होती रहीं। विनेश फोगाट के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में हरियाणा के लोग दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे। विनेश फोगाट के स्वागत में उमड़ी भीड़ का उत्साह इसी बात से लगाया जा सकता है कि विनेश फोगाट को दिल्ली एयरपोर्ट से अपने घर तक पहुंचने में 13 घंटे का समय लगा।

गांव में मिला गोल्ड मेडल 

विनेश फोगाट का गांव में भी जोरदार तरीके से स्वागत हुआ। इस दौरान गांव के बुजुर्गों ने भव्य समारोह को आयोजित कर विनेश फोगाट को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया। विनेश फोगाट इस सम्मान को पाकर बहुत खुश नजर आईं। अपने बयान में उन्होंने कहा कि ये उनके लिए गर्व  की बात है। इस समारोह में गोल्ड मेडल के अलावा विनेश फोगाट पर खूब इनाम की बारिश हुई। आसपास के गांव वालों ने भी विनेश फोगाट को नकद राशि के साथ सम्मानित किया।

इनाम में मिले 16 करोड़ रुपये

विनेश फोगाट फ्रांस से शनिवार को भारत लौटीं थीं। देर रात वह अपने गांव बलाली पहुंचीं, जहां अगले दिन उनसे स्वागत के लिए समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए थे और विनेश पर इनामों की बारिश कर दी थी। इन बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें विभिन्न संगठनों की ओर से विनेश फोगाट को इनामी राशि दिए जाने का दावा किया जा रहा है। इस पोस्ट के अनुसार विनेश फोगाट को अंतरराष्ट्रीय जाट महासभा, हरियाणा व्यापार संगठन और पंजाब जाट एसोसिएशन की ओर से 2-2 करोड़ रुपये बतौर इनाम के रूप में दिए गए हैं। पोस्ट में दावा किया गया है कि विनेश फोगाट को इनाम के तौर पर कुल 16.30 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हुई है।

पति सोमवीर राठी ने बताई सच्चाई

विनेश फोगाट के पति सोमवीर राठी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस बात की सच्चाई बताई। उन्होंने एक्स पर लिखा कि 'निम्नलिखित संस्था, व्यापारी, कंपनी और पार्टियों की ओर से विनेश फोगाट को किसी भी तरह की कोई धनराशि प्राप्त नहीं हुई है। आप सभी हमारे शुभचिंतक लोग हैं, कृपया झूठी खबरें न फैलाएं। इससे हमारा नुकसान तो होगा ही। सामाजिक मूल्यों का भी नुकसान होगा। ये सस्ती लोकप्रियता पाने का साधन मात्र है।'

ये भी पढ़ें : Video: Test Cricket में बना शर्मनाक रिकॉर्ड, एक टेस्ट मैच में 11 खिलाड़ी हुए 0 पर आउट

ये भी पढ़ें : Video: IPL में इस नई टीम के साथ खेलना चाहते हैं रिंकू सिंह, KKR के फैंस में मचा हड़कंप

Open in App
Tags :