होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Paris Olympics 2024: कौन होंगे भारत के ध्वजवाहक? पीटी उषा ने किया ऐलान

Paris Olympics 2024: भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की अध्यक्ष पीटी उषा ने जानकारी देते हुए बताया कि उद्घाटन समारोह में पीवी सिंधू भारत की महिला ध्वजवाहक होंगी। इस दौरान उनके साथ टेबल टेनिस खिलाड़ी ए शरत कमल होंगे।
11:30 PM Jul 08, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए भारत के मिशन प्रमुख के रूप में लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता निशानेबाज गगन नारंग नजर आएंगे। वो मुक्केबाज मैरी कॉम की जगह लेंगे। दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू उद्घाटन समारोह में भारत की महिला ध्वजवाहक होंगी। इस बात की जानकारी भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की अध्यक्ष पीटी उषा ने दी है। उन्होंने कहा,'मैरीकॉम के इस्तीफे के बाद उप मिशन प्रमुख नारंग को मिशन प्रमुख बनाया जाना पहली पसंद थी।

Advertisement

पीटी उषा ने जारी किया बयान

पीटी उषा ने कहा, 'मुझे यह ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि उद्घाटन समारोह में दो ओलंपिक पदक जीतने वाली भारत की एकमात्र महिला खिलाड़ी पीवी सिंधू टेबल टेनिस खिलाड़ी ए शरत कमल के साथ महिला ध्वजवाहक होंगी। मुझे उम्मीद है कि हमारे खिलाड़ी पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।'

अप्रैल में दिया था इस्तीफा

Advertisement

छह बार की विश्व चैम्पियन मैरीकॉम निजी कारणों की वजह से अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि आईओसी ने 2020 में प्रोटोकॉल में बदलाव किया था। इस प्रोटोकॉल के अनुसार, हर देश से एक महिला और एक पुरूष खिलाड़ी को संयुक्त रूप से ध्वजवाहक होगा। इससे पहले ओलंपिक में एमसी मैरीकॉम और भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ध्वजवाहक थे।

ये भी पढ़ें: अभिषेक शर्मा के जीरो पर आउट होने से खुश थे युवराज, बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा 

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: तीसरे मैच में यशस्वी, संजू और शिवम को मिलेगा मौका, किसका कटेगा पत्ता?

Open in App
Advertisement
Tags :
paris olympics 2024
Advertisement
Advertisement