खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics 2024: भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने रचा इतिहास, पहली बार क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Paris Olympics 2024: टेबल टेनिस की विमेंस टीम इवेंट में भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है। भारत ने रोमानिया को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस मैच में मनिका बत्रा ने शानदार प्रदर्शन किया था।
04:24 PM Aug 05, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Paris Olympics 2024: टेबल टेनिस की विमेंस टीम इवेंट में भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है। भारत ने रोमानिया को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस मैच में मनिका बत्रा ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपने अपने दोनों सिंगल्स मैच जीते थे। इसके अलावा श्रीजा अकुला/अर्चना कामत को डबल्स मैच में जीत मिली थी। भारत पहली बार विमेंस टीम कैटेगरी में हिस्सा ले रहा था। अपनी पहली ही कोशिश में भारतीय टीम ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है।

Advertisement

मनिका बत्रा बनी हीरो

एक समय मैच दोनों देशों के बीच 2-2 की बराबरी पर चल रहा था। इस दौरान मनिका बत्रा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांचवें मैच में सीधे गेम में जीत हासिल कर भारत को अंतिम-आठ चरण में पहुंचा दिया। उन्होंने पांचवे गेम को 11-5, 11-9, 11-9 से जीता था। इसी के साथ भारत महिला टेबल टेनिस टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई है।

 

Advertisement

श्रीजा और अर्चना ने दिलाई थी बढ़त

पहले युगल मुकाबले में श्रीजा अकुला और अर्चना कामथ की जोड़ी का सामना रोमानिया की एडिना और समारा की जोड़ी से हुआ था। भारतीय जोड़ी ने रोमानिया की जोड़ी को 11 9, 12 10, 11 7 के अंतर से हरा दिया। इसके बाद मनिका ने बर्नाडेट को 11 5, 11 7, 11 7 से हरा दिया था। लगातार दो मैचों जीतने के बाद भारत ने 2 0 की बढ़त बना ली थी।

तीसरे मैच में श्रीजा अकुला सिंगल्स मैच में एलिजाबेट समारा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद अर्चना कामथ को बर्नाडेट के खिलाफ भी हार गई थी। उन्हें 5 11, 11 8, 7 11, 9 11 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद मैच 2-2 बराबरी पर आ गया था।

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement