खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics: कड़ी टक्कर देकर हारे बॉक्सर निशांत देव, नतीजे से हैरान, सेमीफाइनल से चूके

Paris Olympics Nishant Dev vs Marco Verde: भारतीय बॉक्सर निशांत देव पेरिस ओलंपिक्स के सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गए। हालांकि उन्होंने प्रतिद्वंद्वी को कड़ी टक्कर दी, लेकिन वे नतीजे से हैरान नजर आए।
12:41 AM Aug 04, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Nishant Dev
Advertisement

Paris Olympics Nishant Dev vs Marco Verde: भारतीय एथलीट पेरिस ओलंपिक्स में पूरा दमखम लगाते नजर आ रहे हैं। भारत को अब तक तीन मेडल मिल चुके हैं। जिसमें से दो शूटर मनु भाकर ने हासिल किए हैं। उन्होंने एक मेडल मिक्स्ड इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ जीता। जबकि तीसरा मेडल शूटर स्वप्निल कुसाले ने दिलाया। ये तीनों ही मेडल शूटिंग में आए और ब्रॉन्ज रहे। हालांकि शनिवार को मनु भाकर तीसरा मेडल जीतने से चूक गईं, लेकिन रात को भारतीय बॉक्सर ने मेडल की थोड़ी उम्मीदें जगा दीं। निशांत देव ने पुरुषों के 71 किग्रा क्वार्टर फाइनल में मैक्सिको के मार्को वर्डे से मुकाबला किया, लेकिन इसमें उन्हें आश्चर्यजनक हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement

पूरी तरह से हावी रहे निशांत देव

दरअसल, दो राउंड तक निशांत देव वर्डे पर पूरी तरह से हावी नजर आ रहे थे। राउंड-1 में निशांत देव ने मार्को वर्डे को हावी होने का कोई मौका नहीं दिया। अपने शानदार स्किल और गेम प्लान को एग्जीक्यूट करते हुए निशांत देव ने गेम को पूरी तरह से अपने पक्ष में रखा। निशांत ने इस राउंड में वर्डे को सीधे जैब मारे, वर्डे जिसे कवर-अप करने में असफल रहे। आखिरकार निशांत ने पहला राउंड जीत लिया।

Advertisement

नतीजे से हैरान नजर आए निशांत देव

दूसरे राउंड में भी निशांत ने दमदार प्रदर्शन किया। मार्काे वेडे निशांत के खिलाफ अंक जुटाने में बेबस नजर आ रहे थे, लेकिन दूसरे राउंड का नतीजा वर्डे के पक्ष में 3-2 से रहा। इसके बाद तीसरे राउंड में दोनों बॉक्सर्स के बीच कड़ी टक्कर शुरू हो गई। हालांकि निशांत ने अपना दमखम बरकरार रखा, लेकिन जैसे ही तीसरे राउंड के नतीजे आए, तो वर्डे को विजेता घोषित कर दिया गया। इसके बाद निशांत देव नतीजे से हैरान नजर आए क्योंकि वह अपनी जीत के लिए आश्वस्त नजर आ रहे थे। पांच में से तीन जजों ने निशांत के विरुद्ध फैसला सुनाया। आखिरकार तीसरे राउंड के बाद निशांत देव को हार मिली। वर्डे ने ये मुकाबला 4-1 से जीतकर सेमीफाइनल में  जगह बना ली। निशांत देव की हार के बाद सोशल मीडिया पर पेरिस ओलंपिक्स में चीटिंग के आरोप लग रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: मनु भाकर की हार में पूर्व भारतीय कोच का हाथ, 16 साल पहले की थी ये भविष्यवाणी 

ये भी पढ़ें:Paris Olympics में लक्ष्य सेन से हारकर भी जीत गया ये शख्स, मैच से पहले छिपाई इतनी बड़ी बात

Open in App
Advertisement
Tags :
boxingNishant DevParis Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement