ओलंपिक मेडल विनर्स को क्यों मिलेगी सजा? ये कैसा फैसला!

North Korea Medal Winners Punishment: नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपने अजीबोगरीब फैसलों के लिए कुख्यात हैं। इस बार उनके देश में मेडल जीतने वाले विनर्स को सजा दी जा सकती है।

featuredImage
north korea medal winners

Advertisement

Advertisement

North Korea Medal Winners Punishment: जहां कुछ देशों ने अपने स्टार एथलीट्स के पेरिस ओलंपिक से देश लौटने पर पलक-पांवड़े बिछाकर रख दिए। एथलीट्स को करोड़ों रुपये इनाम देकर उन्हें सम्मानित किया गया, वहीं एक देश ऐसा भी है, जो अपने एथलीट को सजा देने की तैयारी कर रहा है। जी हां, सही पढ़ा आपने। दरअसल, नॉर्थ कोरिया के टेबल-टेनिस खिलाड़ी किम कुम-योंग और री जोंग-सिक को पेरिस ओलंपिक के दौरान अपने व्यवहार के लिए जांच का सामना करना पड़ रहा है। इन खिलाड़ियों ने टेबल टेनिस के मिक्स्ड इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था।

बस 'इतना सा' था गुनाह

उनका गुनाह सिर्फ इतना है कि उन्होंने साउथ कोरिया के एथलीट्स के साथ मुस्कुराते हुए फोटो ली थी। बस, फिर क्या था इस तस्वीर पर इतना बवाल हुआ कि मामला शीर्ष स्तर पर जा पहुंचा। टेलीग्राफ के अनुसार, किम के टेबल-टेनिस पार्टनर री जोंग-सिक ने पोडियम समारोह के बाद चीन के गोल्ड मेडलिस्ट और दक्षिण कोरिया के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट के साथ मुस्कुराते हुए फोटो ली थी। इस 'गुनाह' के लिए उन्हें अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: ये आईपीएल की टक्कर का क्रिकेट, राजीव शुक्ला बोले- टैलेंट पर सिलेक्टर्स की नजर

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: मुंबई इंडियंस ने जिसे नहीं दिया भाव, उसने सेंचुरी ठोक मचाया तूफान, 192.59 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

दूसरे देशों के एथलीट्स से बात करना मना

मुस्कुराते हुए उत्तर कोरिया और चीन के दल के साथ लिम के फोन से ली गई सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जिन्हें देख फैंस ने इन्हें शांति का प्रतीक बताया था, लेकिन नॉर्थ कोरिया को ये बात अच्छी नहीं लगी। नॉर्थ कोरिया के नियम के अनुसार, देश के खिलाड़ियों का साउथ कोरिया के साथ ही दूसरे किसी देश के प्रतियोगियों के साथ बातचीत करना मना है।

ये भी पढ़ें: एथलीट्स पर बहता है पब्लिक का पैसा, कोई सवाल क्यों नहीं पूछता? पूर्व ओलंपियन भड़कीं

मिल सकती है ये सजा

एथलीट्स को इस सजा के तौर पर एक महीने तक सफाई करने की सजा मिल सकती है। बता दें कि उत्तर कोरियाई एथलीटों को पेरिस ओलंपिक के दौरान दक्षिण कोरियाई या अन्य विदेशी एथलीटों के साथ बातचीत न करने के निर्देश दिए गए थे। रिपोर्ट के अनुसार, इस आदेश का पालन न करने पर चेतावनी भी दी गई थी।

ये भी पढ़ें: ENG vs AUS: इंग्लैंड ने T20-ODI सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, 5 नए खिलाड़ियों को मिली जगह

Open in App
Tags :