खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गोलकीपर नहीं होपकीपर! पीआर श्रीजेश ने स्पेन को कैसे किया तहस-नहस? देखें भारतीय चट्टान के ये शानदार डिफेंस

Paris Olympics PR Sreejesh Defence: पीआर श्रीजेश ने स्पेन के खिलाफ डटकर खड़े रहे। उन्होंने आखिरी मिनटों में अपने हुनर का वो जलवा दिखाया, जिसे देख दुनिया दंग रह गई।
08:42 PM Aug 08, 2024 IST | Pushpendra Sharma
PR Sreejesh

Paris Olympics PR Sreejesh Defence: पीआर श्रीजेश...भारतीय हॉकी के इतिहास में ये नाम हमेशा गूंजता रहेगा। जिसे गोलकीपर नहीं होपकीपर कहा जाता है। टीम इंडिया के सबसे दिग्गज खिलाड़ी पीआर श्रीजेश ने गुरुवार को टीम इंडिया का सपना एक बार फिर पूरा किया। उन्होंने भारत की उम्मीदों को ब्रॉन्ज दिला दिया। भारत की ये दीवार अपने आखिरी मैच में भी उसी जोश में नजर आई, जैसा पहले दिखती थी। 36 साल के पीआर श्रीजेश स्पेन के खिलाफ भारतीय गोलपोस्ट के सामने डटकर खड़े रहे।

आखिरी 90 सेकंड में किया कमाल

उन्होंने आखिरी 90 सेकंड में तो 4 पेनल्टी कॉर्नर का बचाव किया। एक समय लगने लगा कि स्पेन की टीम भारत पर हावी होकर बढ़त बना लेगी, लेकिन श्रीजेश ने हर शॉट का मुंहतोड़ जवाब दिया। जब आखिरी 1.20 मिनट बचे थे तब स्पेन को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वह इसके सामने डटकर खड़े रहे और गोल नहीं होने दिया।

इस तरह स्पेन के सामने डटे रहे

स्पेन ने भारत के खिलाफ 15 बार अटैक किया। इसमें 9 पेनल्टी कॉर्नर और 5 फील्ड गोल के प्रयास शामिल थे, लेकिन वह सिर्फ एक बार कामयाब हो पाई। आपको बता दें कि श्रीजेश ने इंग्लैंड के खिलाफ 11 गोल का बचाव किया था। श्रीजेश के बूते आयरलैंड के खिलाफ 14, न्यूजीलैंड के खिलाफ 14, अर्जेंटीना के खिलाफ 10, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19, ब्रिटेन के खिलाफ 21 और जर्मनी के खिलाफ 13 गोल का बचाव किया था।

Open in App Tags :
Paris OlympicsParis Olympics 2204pr sreejesh