खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

विनेश फोगाट के डिस्क्वालिफाई होने पर भड़के सुनील गावस्कर, सरकार से लगाई गुहार

Sunil Gavaskar Reaction Vinesh Phogat Disqualified: विनेश फोगाट को अयोग्य करार दिए जाने पर बवाल मचा हुआ है। इस मामले पर कई दिग्गजों के बयान सामने आए हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी इस मामले पर भारत को दृढ़ता से अपनी बात रखने को कहा है।
05:13 PM Aug 07, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Sunil Gavaskar Vinesh Phogat

Sunil Gavaskar Reaction Vinesh Phogat Disqualified: देश का दिल टूटा हुआ है। एक सपना एक झटके में चकनाचूर हो गया। पेरिस ओलंपिक्स में भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगाट को फाइनल से पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया है। उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा आया है। विनेश फोगाट के डिस्क्वालिफाई होने पर हर कोई हैरान है। देश-दुनिया से उनके लिए प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ रही है। भारत सरकार भी इस मामले को लेकर ओलंपिक अधिकारियों के संपर्क में है। इस बीच भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने फोगाट के बाहर होने पर हैरानी जताई है।

कड़ी प्रतिक्रिया देनी चाहिए

गावस्कर ने एक इवेंट के दौरान कहा- "फोगाट का अयोग्य होना अनुचित और दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं उम्मीद करता हूं कि अधिकारी इस पर ध्यान देंगे। उन्हें इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देनी चाहिए।'' गावस्कर ने आगे कहा- ''यह खेल का कोई शुरुआती दौर नहीं है। हम गोल्ड मेडल की प्रतिद्वंद्विता के बारे में बात कर रहे हैं। भारत में कोई भी इसे हल्के में नहीं ले सकता। चाहे वह भारतीय ओलंपिक संघ हो या भारत सरकार इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। हमें इस पूरे मुद्दे पर बहुत दृढ़ता से विरोध करना चाहिए।"

ये भी पढ़ें: अस्पताल से आई विनेश फोगाट की पहली तस्वीर, मुकाबले से पहले इतना बढ़ गया था वजन

दूसरे एथलीट्स के लिए निराशाजनक

गावस्कर का ये भी कहना है कि अगर वे बाहर होती हैं तो यह बाकी एथलीट्स के लिए निराशाजनक होगा। उन्होंने कहा- खिलाड़ी इस स्तर से ही खुद को ऊपर उठाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। यह एक तरह से जीत की स्थिति में पहुंचने की चुनौती है। चाहे फुटबॉल हो या क्रिकेट या फिर कोई और खेल, यह आपके रास्ते में आ रहीं बाधाओं को पार करने के बारे में है।

ये भी पढ़ें: क्या अब भी फाइनल मैच खेल सकती हैं विनेश फोगाट? अंतरराष्ट्रीय कुश्ती महासंघ की ओर से आ गया जवाब 

ये भी पढ़ें: विनेश फोगाट के मामले पर आया पीटी उषा का बयान, वजन कम करने से लेकर डिस्क्वालिफिकेशन तक, दिए सभी सवालों के जवाब

Open in App Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024Sunil Gavaskarvinesh phogat