Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक से आई गुड न्यूज, शीतल देवी ने रच दिया इतिहास, बना ये दिया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक में तीरंदाजी में शीतल देवी ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने क्वालीफिकेशन में 703 अंक स्कोर किया। इसी के साथ उन्होंने क्वॉर्टरफाइनल में जगह बना ली है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक की शुरुआत हो गई है। इसी बीच भारतीय पैरा एथलीट शीतल देवी ने गुरुवार को इतिहास रच दिया है। उन्होंने महिला व्यक्तिगत कंपाउंड तीरंदाजी के क्वालीफिकेशन में शानदार प्रदर्शन करते हुए 720 में से 703 अंक हासिल कर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। वो इस स्पर्धा में 703 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही। उन्होंने पहले पिछले 698 अंक के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। हालांकि उनका ये वर्ल्ड रिकॉर्ड ज्यादा देर तक नहीं रह सका और तुर्की की क्यूरी गिर्डी ने इसे तोड़ दिया।

तुर्की की क्यूरी गिर्डी ने छोड़ा पीछा

भारतीय पैरा एथलीट शीतल देवी के 703 अंकों रिकॉर्ड को तुर्की की क्यूरी गिर्डी ने तोड़ा। उन्होंने 704 अंकों के साथ नया रिकॉर्ड बना दिया। इसी के साथ शीतल ओवरऑल रैंकिंग राउंड में दूसरे स्थान पर रही। अगले राउंड में उन्हें बाई मिला है। अब 31 अगस्त को रात करीब 9 बजे वो अपना क्वार्टर फाइनल मैच खेलेंगी।

 

ये भी पढ़ें: अश्विन ने चुनी IPL की ऑलटाइम प्लेइंग-11 टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया टीम का कप्तान 

सरिता ने भी बनाई प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह

इस इवेंट में भारत की सरिता भी हिस्सा ले रही थी। उन्होंने क्वालीफिकेशन राउंड में 682 का स्कोर बनाया। वो 9वें स्थान पर रहीं। 30 अगस्त को सरिता प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए मुकाबला खेलेंगी।

 

ये भी पढ़ें: अश्विन ने चुनी IPL की ऑलटाइम प्लेइंग-11 टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया टीम का कप्तान

 

 

Open in App