Paris Paralympics 2024: पेरिस में पैरा बैडमिंटन खिलाड़ियों ने मचाया धमाल, जीता सिल्वर और ब्रॉन्ज

Paris Paralympics 2024: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी थुलासिमथी मुरुगेसन का फाइनल मुकाबला चीन की यांग क्यूक्सिया से हुआ था। मनीषा रामदास को हराकर थुलासिमथी मुरुगेसन ने फाइनल में जगह बनाई थी।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Paris Paralympics 2024: महिला सिंगल्स बैडमिंटन एसयू5 कैटेगरी में भारत के लिए गुड न्यूज आई है। थुलासिमथी मुरुगेसन को फाइनल में सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा है। जबकि मनीषा रामदास ने ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है।

फाइनल में करना पड़ा हार का सामना

थुलासिमथी मुरुगेसन को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। फाइनल में चीन की यांग क्यूक्सिया ने उन्हें 21-17, 21-10 से हरा दिया। इस मैच में हार के बाद उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: मत बर्बाद करो अर्जुन तेंदुलकर की जिंदगी…’, युवराज के पिता योगराज सिंह पर फूटा फैंस का गुस्सा; उठाई ये मांग

मनीषा रामदास को हराकर फाइनल में बनाई थी जगह

इससे पहले थुलासिमथी मुरुगेसन ने महिला एकल एसयू5 वर्ग के सेमीफाइनल में हमवतन मनीषा रामदास को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। रविवार को खेले गए मुकाबले में उन्होंने मनीषा को 23-21, 21-17 से हराया था।

 

फाइनल में जगह बनाने के बाद मुरुगेसन ने कहा, 'ये मेरे सपने के सच होने के जैसा है। मुझे इस बात की खुशी थी कि अब मुझे फाइनल के लिए खुद को तैयार करना होगा।'

ये भी पढ़ें: संन्यास लेने जा रही हैं साइना नेहवाल! क्या ये खतरनाक बीमारी खत्म कर देगी स्टार शटलर का करियर?

मनीषा ने मचाया धमाल

मनीषा रामदास ने पेरिस पैरालिंपिक में पैरा बैडमिंटन में भारत के लिए मेडल जीता है। उन्होंने महिला एकल SU5 वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। उन्होंने डेनमार्क की कैथरीन रोसेनग्रेन को 21-12, 21-8 से हराया।

Open in App
Tags :