खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

PBKS vs RR: संजू ने चुनी गेंदबाजी, टॉस के लिए मैदान पर आए सैम करन

PBKS vs RR: IPL 2024 के 27वें मुकाबले में आज पंजाब किंग्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से हो रहा है। संजू ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है।
07:01 PM Apr 13, 2024 IST | News24 हिंदी
पंजाब किंग्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से।
Advertisement

PBKS vs RR: IPL 2024 के 27वें मुकाबले में आज पंजाब किंग्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से हो रहा है। चंडीगढ़ के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में खेले जा रहे इस मैच में संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। राजस्थान का इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। टीम ने अब तक खेले 5 में से 4 मैच जीते हैं और RR पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। दूसरी ओर PBKS को 5 में से सिर्फ 2 मुकाबलों में ही सफलता मिली है। 4 अंकों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में 8वें पायदान पर है।

Advertisement

शिखर धवन हुए चोटिल

राजस्थान रॉयल्स की ओर से जोस बटलर और रविचंद्रन अश्विन इस मुकाबले को नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में रोवमैन पॉवेल और तनुष कोटियन को मौका मिला है। तनुष कोटियन का यह डेब्यू मैच है। दूसरी ओर पंजाब के नियमित कप्तान शिखर धवन चोटिल हैं। ऐसे में सैम करन पंजाब की कमान संभाल रहे हैं। वहीं जितेश शर्मा को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

आंकड़ों में राजस्थान मजबूत

पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों को देखें तो RR मजबूत नजर आती है। दोनों टीमों के बीच IPL में अब तक 26 मैच खेले गए हैं। इस दौरान RR ने 15 मुकाबले जीते हैं। साथ ही PBKS को 11 मुकाबलों में जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मुकाबलों पर नजर डालें तो RR ने 3 मैच जीते हैं, वहीं पंजाब के खाते में 2 जीत आई है।

Advertisement

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

पंजाब किंग्स: जॉनी बेयरस्टो, अथर्व तायडे, प्रभसिमरन सिंह, सैम करन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा।

इम्पैक्ट प्लेयर: राहुल चाहर, आशुतोष शर्मा, विधाथ कावेरप्पा, हरप्रीत सिंह भाटिया, नाथन एलिस।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, तनुष कोटियन, केशव महाराज, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल।

इम्पैक्ट प्लेयर: यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, शुभम दुबे, नवदीप सैनी, आबिद मुश्ताक।

ये भी पढ़ें: क्या वानखेड़े में अपना आखिरी मैच खेलेंगे MS Dhoni? इसी मैदान पर लगाया था विश्व कप का विनिंग सिक्स

ये भी पढ़ें: KKR vs LSG: कोलकाता के खिलाफ मैच में बड़े बदलाव के साथ उतरेगी लखनऊ, जान लीजिए क्या

Advertisement
Tags :
IPL 2024PBKS vs RR
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement