होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PCB ने किया अपने नए उपकप्तान का ऐलान, 0 मैच खेलने वाले खिलाड़ी को मिला जिम्मा

पीसीबी ने अपने नए नियामित कप्तान और उपकप्तान की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान के लिए एक भी टी-20 मैच नहीं खेलने वाले खिलाड़ी को जिम्मा दिया गया है।
06:20 PM Oct 27, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Salman Ali Agha: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने नए कप्तान का ऐलान किया है। इसके साथ ही बोर्ड ने नए उपकप्तान का ऐलान कर दिया है। बोर्ड ने वनडे और टी-20 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को नियामित कप्तान बनाया है, जबकि नियामित उपकप्तानी का जिम्मा सलमान अली आगा को दिया गया है। खास बात ये है कि आगा ने अब तक पाकिस्तान के लिए एक भी टी-20 मैच नहीं खेला है।

Advertisement

सलमान अली आगा को मिला जिम्मा

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि सलमान अली आगा को बाबर आजम की जगह पर पाकिस्तान का नया कप्तान बनाया जाएगा। लेकिन बोर्ड ने 27 अक्टूबर को अपना नया कप्ता विकेटकीपर बल्लेबाज को चुना, जबकि सलमान को उपकप्तानी का जिम्मा दिया गया है। सलमान ने अब तक पाकिस्तान के लिए टेस्ट और वनडे मैच खेले हैं, जबकि टी-20 में उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला है।

कैसा रहा है आगा का करियर?

30 साल के आगा ने अब तक पाकिस्तान के लिए 17 टेस्ट मैच में 45.80 की औसत के साथ 1191 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 21 वनडे मैच में 40.58 की औसत के साथ 487 रन बनाए हैं। टेस्ट में उन्होंने 3 शतक के अलावा 9 अर्धशतक अपने नाम किए हैं, जबकि वनडे में उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में पाकिस्तान ने घरेलू सरजमीं पर 3 मैच की टेस्ट सीरीज खेली थी, जिसे इंग्लैंड ने अपने नाम कर लिया था। इस सीरीज में आगा ने अपने बल्ले से धमाल मचाया था। उन्होंने पहले मैच की पहली पारी में 104 रनों की पारी खेली थी, जबकि दूसरी पारी में 30 साल के बल्लेबाज ने 63 रन बनाए थे। वहीं दूसरे मैच में उन्होंने 31 और 63 रन बनाए थे। जबकि तीसरे मैच में उन्होंने 1 रन बनाए थे।

Advertisement

अब पीसीबी ने उन्हें वनडे और टी-20 के लिए नया उपकप्तान बनाकर बड़ा जिम्मा दिया है। बोर्ड के इस फैसले से साफ है कि आगा आने वाली सीरीज और टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम में लगातार बने रहेंगे। पाकिस्तान को आगामी वनडे और टी-20 सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है। इसके बाद टीम को जिम्बाब्वे का भी सामना करना है।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: हार के बाद रोहित-विराट के लिए आया खास संदेश! करना होगा ये काम

Open in App
Advertisement
Tags :
Salman Ali Agha
Advertisement
Advertisement