होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद PCB का बड़ा फैसला, किया नई सेलेक्शन कमेटी का ऐलान

Pakistan Cricket Team: इंग्लैंड की टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को हरा दिया है। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद इंग्लैंड सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। वहीं, इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है।
04:00 PM Oct 11, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में पारी और 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में हलचल मची हुई है। इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला किया है। PCB ने नई सेलेक्शन कमेटी का ऐलान कर दिया गया है। इस सेलेक्शन कमेटी में एक अंपायर का भी नाम है।

Advertisement

PCB ने की नई सेलेक्शन कमेटी की घोषणा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट में कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। हाल में ही मोहम्मद यूसुफ ने सेलेक्शन कमेटी से अलग हो गए थे। वहीं, अब बोर्ड ने नई सेलेक्शन कमेटी में कई बड़े बदलाव किए हैं। नई सेलेक्शन कमेटी में अलीम डार, आकिब जावेद, असद शफीक, अजहर अली और हसन चीमा को जगह मिली है।


असद शफीक और हसन चीमा पहले भी सेलेक्शन कमेटी का हिस्सा थे। वहीं, अलीम डार, आकिब जावेद और अजहर अली को पहली बार कमेटी में शामिल किया गया है। अलीम डार पूर्व ICC एलीट अंपायर हैं। अलीम डार ने 19 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट में अंपायर रहे हैं। हाल में ही उन्होंने संन्यास लिया है।

ये भी पढ़ें:- PAK vs ENG: शर्मनाक रिकॉर्ड का मालिक हुआ पाकिस्तान, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Advertisement

400 से ज्यादा मैचों में की है अंपायरिंग

अलीम डार ने रिकॉर्ड 435 इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं। उन्हें अपने करियर में 3 बार डेविड शेफर्ड ट्रॉफी जीती है। इसके अलावा वो 2007 और 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में भी अंपायरिंग कर चुके हैं। अलीम डार 17 फर्स्ट क्लास मैच और 18 लिस्ट ए मैच भी खेल चके हैं। इसके बाद उन्होंने अंपायरिंग में अपना करियर बनाया था।


संघर्ष कर रही है पाकिस्तान की टीम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट में कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। टीम टी20 वर्ल्ड कप के पहले दौरे से बाहर हो गई थी। पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में भारत और USA से हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा बांग्लादेश ने भी हाल में ही पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में हराया है।

ये भी पढ़ें:- PAK vs ENG: ‘बहुत हो गया, पूरी दुनिया हंस रही है..’ बाबर आजम पर भड़का पूर्व दिग्गज

Open in App
Advertisement
Tags :
Pakistan Cricket TeamPCB
Advertisement
Advertisement