होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दूसरे टेस्ट मैच में इतिहास रच सकता है ये गेंदबाज, 128 साल बाद होगा ऐसा कारनामा!

Prabath Jayasuriya: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 2 टेस्ट मैच की सीरीज के दूसरे मैच में फिरकी गेंदबाज प्रभात जयसूर्या 138 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।
05:44 PM Sep 28, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Prabath Jayasuriya: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जा रही है। पहला मैच श्रीलंका ने 63 रनों से अपने नाम करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। दूसरा मैच 26 सितंबर से खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कमाल किया। हालांकि इस टेस्ट मैच में श्रीलंकाई फिरकी गेंदबाज प्रभात जयसूर्या 128 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

Advertisement

टूट सकता है 128 साल पुराना रिकॉर्ड!

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 2 टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला गल्ले में खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंकाई फिरकी गेंदबाज प्रभात जयसूर्या इतिहास रचने से केवल 5 विकेट दूर हैं। जयसूर्या ने इस मैच में अब तक 7 विकेट हासिल कर लिए हैं। हालांकि अगर वह केवल 5 विकेट और झटकने में कामयाब हो जाते हैं तो वह 128 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। दरअसल जयसूर्या टेस्ट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे। जयूसर्या ने अब तक खेले गए 16 टेस्ट मैच में 95 विकेट झटके हैं। वह इतिहास रचने से केवल 5 विकेट दूर हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने का कारनामा इंग्लैंड के जीए लोहमान ने 1896 में किया था। उन्होंने भी 16 टेस्ट मैच में 100 विकेट झटके थे।

भारत के फिरकी गेंदबाज आर अश्विन ने 18 मैच में 100 टेस्ट विकेट लेने का कारनाम किया था। उन्होंने साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में ये खास उपलब्धि हासिल की थी।

Advertisement

ऐसा है मैच का हाल

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 602/5 रन बनाकर पारी घोषित किया था। श्रीलंका की ओर से दिनेश चांदीमल ने 208 गेंदों में 116 रन बनाए थे। कामिंदु मेंडिस ने 250 गेंदों में 182 और कुसल मेंडिस ने 149 गेंदों में 106 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड पहली पारी में 88 रनों पर सिमट गई। इसके अलावा दूसरी पारी में टीम 199/5 रन पर बल्लेबाजी कर रही है। कीवी टीम इस मैच में 315 रनों का पीछा कर रही है।

ये भी पढ़ें: सिर्फ मुशीर खान नहीं बल्कि इन 5 खिलाड़ियों का हो चुका है भयानक एक्सीडेंट, एक तो महिला की ले चुका जान

Open in App
Advertisement
Tags :
GA LohmannPrabath JayasuriyaSL vs NZ
Advertisement
Advertisement