होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PSL 2024: बाबर आजम का हाहाकार, T20 में जड़ा 11वां शतक, क्रिस गेल के रिकॉर्ड से इतने पीछे

Babar Azam 11th Century in T20 Cricket: बाबर आजम इन दिनों टी-20 क्रिकेट में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग के तहत खेले गए मुकाबले में शानदार शतक जड़ा। बाबर आजम का ये टी-20 क्रिकेट में 11वां शतक रहा। वह सबसे ज्यादा शतकों के मामले में क्रिस गेल से पीछे हैं।
12:07 AM Feb 27, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Babar Azam ने ठोकी सेंचुरी।
Advertisement

Babar Azam 11th Century in T20 Cricket: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने टी-20 क्रिकेट में बड़ा धमाका किया है। उन्होंने सोमवार को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के तहत खेले गए मुकाबले में धमाकेदार सेंचुरी जड़ी। पेशावर जाल्मी की ओर से इस्लामाद यूनाइटेड के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने ओपनिंग की और 63 गेंदों में 14 चौके- 2 छक्के ठोक 176 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से नाबाद 111 रन जड़े। इसी के साथ पेशावर जाल्मी के कप्तान बाबर आजम ने टी-20 क्रिकेट में 11वां शतक पूरा किया। बाबर आजम अब वेस्ट इंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल के रिकॉर्ड से दूर हैं।

Advertisement

क्रिस गेल के बाद दूसरे सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज

बाबर आजम ने अपने टी-20 करियर में 283 मैचों की 273 ईनिंग में 11 शतक और 84 अर्धशतक जड़े हैं। उन्होंने अब तक 44.39 के औसत से 10256 रन बनाए हैं। टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में बाबर आजम दूसरे स्थान पर हैं। जबकि पहले स्थान पर विंडीज के दिग्गज क्रिस गेल हैं, जिन्होंने टी-20 में 22 शतक जड़े हैं। यानी बाबर आजम क्रिस गेल के रिकॉर्ड को पार करने में 12 शतक दूर हैं। कहा जा सकता है कि जिस तरह से बाबर आजम बल्लेबाजी कर रहे हैं, वे जल्द ही क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

Advertisement

जमकर बोल रहा है बाबर आजम का बल्ला 

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के बाद पाकिस्तान सुपर लीग में बाबर आजम का बल्ला हाहाकार मचा रहा है। उन्होंने पहले मैच में 68, दूसरे में 72, तीसरे में 31 और चौथे में 48 रन की पारी खेली थी। अब उन्होंने ताबडृतोड़ शतक जमाकर आलोचकों का मुंह भी बंद कर दिया है। बाबर आजम की टी-20 में स्लो बल्लेबाजी को लेकर कई सवाल खड़े हो चुके हैं, लेकिन जिस तरह से उन्होंने इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ इम्प्रोवाइज शॉट्स के साथ धमाकेदार बल्लेबाजी की, उसने क्रिकेटप्रेमियों को खुश कर दिया।

आरिफ याकूब की शानदार गेंदबाजी

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर जाल्मी ने बाबर आजम के शतक की मदद से 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 201 रन बनाए। इस्लामाबाद यूनाटेड इसका पीछा करते हुए 9 विकेट पर 193 रन ही बना सकी और मैच हार गई। बाबर की टीम के यंग गेंदबाज आरिफ याकूब स्टार बने। उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट चटकाए। पेशावर जाल्मी का अगला मुकाबला 2 मार्च को लाहौर कलंदर्स से होगा। जिसमें एक बार फिर बाबर आजम की धमाकेदार बल्लेबाजी देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: बाबर आजम ने तोड़ा क्रिस गेल का ‘महारिकॉर्ड’, टी20 में हासिल किया बड़ा मुकाम

Open in App
Advertisement
Tags :
babar azamPSL 2024
Advertisement
Advertisement