होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पंत ने दी गजब की सलाह, अश्विन को अगली ही गेंद पर मिला विकेट, देखें वीडियो

R Ashwin: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आर अश्विन को खास सलाह दी। अश्विन ने भी पंत की सलाह को अपनाया और उन्हें बड़ी सफलता मिली।
05:51 PM Sep 27, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

R Ashwin: भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से शुरू हो चुका है। कानपुर में खेले जा रहे मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। बारिश के कारण मैच देर से शुरू हुआ था। बांग्लादेश को इस मैच में औसतन शुरुआत मिली। हालांकि मैच के दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अनुभवी फिरकी गेंदबाज आर अश्विन को सलाह दी। इसका रिजल्ट अगली ही गेंद पर उन्हें मिल गया, जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

Advertisement

ऋषभ पंत ने बांग्लादेशी कप्तान को फंसाया!

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे। आर अश्विन उन्हें गेंदबाजी कर रहे थे। इस दौरान अश्विन ने गुड लेंथ पर गेंदबाजी की जिसके बाद नजमुल हुसैन ने डिफेंस किया। इस गेंद के तुरंत बाद ही पंत ने आर अश्विन को खास सलाह दी। उन्होंने कहा ऐश भाई हल्का सा थोड़ा आगे डालना पड़ेगा। इसके बाद अश्विन ने पंत की बात मानी और बांग्लादेशी कप्तान कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। शांतो को अश्विन ने 28.5 ओवर में अपना शिकार बनाया। इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस मैच में नजमुल बड़ी पारी नहीं खेल सके। उन्हें 57 गेंदों में 31 रन बनाकर पवेलियन लौटना पड़ा। पहले दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश 35 ओवर में 107/3 रन बना चुकी है। पहले दिन बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। मोमिनुल हक 81 गेंदों में 40 रन बनाकर नाबाद हैं। जबकि मुश्फिकुर रहीम 13 गेंदों में 6 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Advertisement

अश्विन के नाम खास उपलब्धि

आर अश्विन ने इस विकेट को लेकर अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज की। उन्होंने नजमुल को आउट करते ही एशिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरा स्थान हासिल किया। अश्विन ने पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा, जिनके नाम एशिया में 419 सफलता दर्ज थी। वहीं एशिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कृतिमान श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम है। उन्होंने 612 विकेट झटके हैं।

ये भी पढ़ें:-  भारत से पहले कितनी टीमें खेलती थी इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट मैच, पाकिस्तान का कब खुला खाता

 

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANindia vs bangladeshR AshwinRishabh PantTeam India
Advertisement
Advertisement