होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अचानक UAE की कप्तानी से दिया इस्तीफा, भारतीय मूल के बल्लेबाज ने गाड़ा झंडा

Rahul Chopra : यूएई को नया कप्तान मिला है। मुहम्मद वसीम ने कप्तानी से इस्तीफा सौंप दिया है। उनकी जगह पर भारतीय मूल के खिलाड़ी को नया कप्तान बनाया गया है।
06:06 PM Oct 25, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Rahul Chopra appointed new captain: यूएई क्रिकेट टीम के नियामित कप्तान मुहम्मद वसीम ने अचानक कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। वसीम पाकिस्तान में जन्मे खिलाड़ी हैं। लेकिन वह यूएई से खेलते हैं। उनकी जगह पर नए नवेले खिलाड़ी को कप्तानी का जिम्मा दिया गया है। अब वह यूएई की कप्तानी संभालेंगे।

Advertisement

यूएई को मिला नया कप्तान

यूएई का नया कप्तान राहुल चोपड़ा को बनाया गया है। राहुल चोपड़ा यूएई के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अपनी भूमिका निभाते हैं। वह नवंबर की शुरुआत में होने वाली नीदरलैंड के खिलाफ सीरीज में आईसीसी विश्व कप लीग 2 में यूएई की कप्तानी संभालेंगे।

वहीं दूसरी ओर वसीम ने कप्तानी छोड़ने की वजह बताई। उन्होंने कहा कि मैंने वनडे प्रारूप में अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। मेरी शुभकामनाएं नए कप्तान के साथ हैं, मैं उन्हें अपना पूरा समर्थन दूंगा।

यूएई के लिए वसीम ने हाल ही में शानदार खेल दिखाया था। उन्होंने नामीबिया में त्रिकोणीय श्रृंखला में बतौर कप्तान अहम भूमिका निभाई थी और सीरीज पर कब्जा भी जमाया था। वसीम ने इस दौरान 4 पारियों में 159 रन बनाए थे। उन्होंने इस सीरीज में यूएई के लिए सबसे ज्यादा रन भी बनाए थे।

Advertisement

राहुल चोपड़ा के पास अनुभव की कमी!

यूएई के नए कप्तान राहुल चोपड़ा भारतीय मूल के हैं। लेकिन वो यूएई के लिए क्रिकेट खेलते हैं। लेकिन चोपड़ा के पास इंटरनेशनल मैच खेलने का अनुभव कम ही है। ऐसे में वो यूएई के लिए कप्तानी में कितने असरदार साबित होते हैं ये आने वाला समय बताएगा।

राहुल ने यूएई के लिए इस साल ही डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक यूएई के लिए 7 वनडे मैच में 19.85 की औसत के साथ 139 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने 6 टी-20 मैच में 35.50 की औसत के साथ 71 रन बनाए हैं। उनके नाम एक ही अर्धशतक दर्ज हैं, जो उन्होंने वनडे में बनाए हैं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: Delhi Capitals की इस बात से नाखुश Rishabh Pant! क्या सच में छोड़ेंगे टीम का साथ?

Open in App
Advertisement
Tags :
Muhammad WaseemRahul ChopraUAE cricket team
Advertisement
Advertisement