खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राहुल द्रविड़ फिर बन सकते हैं कोच, इस टीम के साथ कर सकते हैं कमबैक

Rahul Dravid Comeback: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ की क्रिकेट मैदान पर एक बार फिर से वापसी हो सकती है। राहुल फिर से कोच की भूमिका में दिखाई दे सकती है। जिसको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।
09:14 AM Jul 23, 2024 IST | Vishal Pundir
rahul dravid
Advertisement

Rahul Dravid Comeback: टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था। राहुल द्रविड़ अपने पीछे एक मजबूत टीम इंडिया छोड़कर गए हैं। वहीं रिपोर्ट्स सामने आ रही है कि राहुल द्रविड़ फिर से कोच के रूप में क्रिकेट मैदान पर वापसी कर सकते हैं। आईपीएल 2025 में एक टीम के साथ राहुल द्रविड़ के जुड़ने की खबरें सामने आ रही है।

Advertisement

राहुल बनेंगे राजस्थान के कोच

टी20 विश्व कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के लिए कार्यकाल खत्म हो गया था। इसके बाद से राहुल ब्रेक पर चल रहे हैं, लेकिन अब एक बार फिर से द्रविड़ कोच की भूमिका में दिख सकते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल द्रविड़ आईपीएल 2025 में राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ सकते हैं। इस दौरान राहुल टीम में मुख्य कोच की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे। राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ राहुल का पुराना नाता रहा है एक समय था द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हुआ करते थे।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: रोहित-विराट खेलेंगे तो बुमराह क्यों नहीं? सामने आई बड़ी वजह

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी और राहुल द्रविड़ के बीच इसको लेकर बातचीत चल रही है। ऐसे में जल्द ही कोई बड़ा ऐलान हो सकता है। साल 2014 और 2015 में राहुल द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स में मेंटोर की भूमिका निभाई थी। राहुल द्रविड़ साल 2015 में टीम इंडिया ए के मुख्य कोच बने थे। इसके बाद साल 2021 में उनको भारतीय सीनियर टीम का हेड कोच बनाया गया था।

गौतम गंभीर ने ली राहुल की जगह

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल पूरा होने के बाद अब टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर बन चुके हैं। श्रीलंका दौरे से गौतम अपने कार्यकाल की शुरुआत करने वाले हैं। श्रीलंका दौरे की शुरुआत 27 जुलाई से होने जा रही है। जिसके लिए गौतम गंभीर टीम इंडिया के साथ श्रीलंका पहुंच चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- Women Asia Cup: महिला क्रिकेट में पहली बार इस टीम से खेलेगा भारत, सेमीफाइनल पर होगी निगाह

ये भी पढ़ें:- सूर्यकुमार यादव को वनडे टीम में क्यों नहीं मिली जगह? बीसीसीआई चयनकर्ता ने बताई वजह 

Advertisement
Tags :
Rahul Dravidrajasthan royals
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement