होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ रवि बिश्नोई का नाम, बुमराह-कुलदीप को पछाड़ ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

Ravi Bishnoi: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई तीन मैच की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में रवि बिश्नोई के नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई। वह एक मामले में पहले भारतीय गेंदबाज बन गए।
09:51 AM Oct 13, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Ravi Bishnoi: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई तीन मैच की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 12 अक्टूबर को खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम ने कई बड़े कारनामे अपने नाम किए। इसके अलावा कई भारतीय खिलाड़ियों के नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई। बिश्नोई ने इस मैच में जसप्रीत बुमराह- कुलदीप यादव और अन्य भारतीय खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए इतिहास रचा है।

Advertisement

रवि बिश्नोई बने पहले भारतीय गेंदबाज

बांग्लादेश के खिलाफ बिश्नोई को शुरुआती 2 मैच में अंतिम एकादश में जगह नहीं मिल सकी थी। लेकिन तीसरे मुकाबले में उन्हें जगह दी गई थी। उन्होंने भी इस मैच में भारत की ओर से 3 विकेट लिए और सबसे सफल भारतीय गेंदबाज भी बने। हालांकि उनके नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई है। वह भारत की ओर से सबसे कम उम्र में 50 टी-20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने 24 साल और 37 दिन में 50 विकेट झटकने का कारनामा किया। उन्होंने अर्शदीप सिंह को पीछे छोड़ा है, जिन्होंने 24 साल और 196 दिन में ये बड़ा कारनामा किया था।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: जो धोनी-पंत नहीं कर सके वो संजू सैमसन ने कर दिखाया, तीसरे टी-20 में रचा इतिहास

Advertisement

टीम इंडिया के लिए सबसे कम उम्र में 50 टी-20I विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

रवि बिश्नोई- 24 साल और 37 दिन
अर्शदीप सिंह- 24 साल और 196 दिन
जसप्रीत बुमराह- 25 साल और 80 दिन
कुलदीप यादव- 28 साल और 237 दिन
हार्दिक पांड्या- 28 साल और 295 दिन

बड़ा कारनामा करने के बाद जताई खुशी

इस मैच में बिश्नोई ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में उन्होंने 50 विकेट पूरा करने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। जब आपकी टीम में कड़ी प्रतिस्पर्धा हो तो दबाव अच्छा होता है। मैं इस मौके का भरपूर फायदा उठाना चाहता था। खेल को बाहर से देखना भी अच्छा लगता है। आपको खुद पर काम करने और उसके अनुसार चीजों पर काम करने की जरूरत है। मुझे कुछ दिनों का ब्रेक मिला था, इसलिए मैंने इसका भरपूर फायदा उठाने की कोशिश की।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: हैदराबाद टी20 मैच में भारत ने बांग्लादेश को रौंदा, ये 3 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

Open in App
Advertisement
Tags :
Arshdeep Singhindia vs bangladeshravi bishnoiTeam India
Advertisement
Advertisement