खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अश्विन ने किया बड़ा खुलासा, 15 साल से MS Dhoni दे रहे ये खास सलाह

R Ashwin To MS Dhoni: टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने एक इंटरव्यू के दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की 15 साल पुरानी सलाह का जिक्र किया है। जो अक्सर धोनी स्पिन गेंदबाज से कहते रहते हैं।
08:11 AM Jul 09, 2024 IST | Vishal Pundir
r ashwin ms dhoni
Advertisement

R Ashwin To MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी भले ही अब इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलते हो, लेकिन आज भी बहुत सारे क्रिकेटर्स धोनी की सलाह को नजरअंदाज नहीं करते हैं। विकेट के पीछे से गेंदबाजों के साथ धोनी जो तालमेल बैठाकर मैच पलट देते थे, उसको आज भी कई भारतीय गेंदबाज याद करते हैं। अब टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि आखिर पिछले 15 सालों से एमएस धोनी उनको क्या सलाह देते आ रहे हैं।

Advertisement

अश्विन ने रेव्जस्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए धोनी की सलाह का खुलासा किया। अश्विन ने बताया कि मैं जब उनसे दिल्ली और चेन्नई के बीच खेले गए एक मैच के बाद दुबई में मिला था तो मैंने अपनी गेंदबाजी को लेकर उनसे पूछा कि आपको ये कैसा लगा, क्योंकि तब मैंने बैक स्पिन को मजबूत कर लिया था। तब धोनी ने कहा था कि आप हमेशा से ही ऐसे रहे हैं और यही आपकी ताकत भी है। आप हमेशा अपनी गेंदबाजी पर काम करना जारी रखना और धोनी ये पहले भी मुझे बोलते रहे हैं। अश्विन का कहना है कि धोनी एक खिलाड़ी का सिर्फ क्रिकेट ही नहीं देखते बल्कि उसकी मानसिक मजबूती और योग्यता को भी देखते हैं।

ये भी पढ़ें:- WI vs ENG: इस दिग्गज की आखिरी टेस्ट सीरीज, कप्तान ने दे दिया बड़ा बयान

Advertisement

धोनी की कप्तानी में शुरू किया था करियर

आर अश्विन ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में अपना क्रिकेट करियर शुरू किया था। अश्विन ने धोनी के साथ मिलकर साल 2011 का वनडे विश्व कप और साल 2013 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। आईपीएल 2024 के बाद से अश्विन क्रिकेट मैदान से दूर बने हुए हैं। अश्विन को अब ज्यादातर टेस्ट क्रिकेट में ही खेलते हुए देखा जाता है। आखिर बार इंग्लैंड के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में अश्विन टीम इंडिया के लिए खेले थे। इस सीरीज में अश्विन ने अपने 600 विकेट भी पूरे किए थे।

ये भी पढ़ें:- WCL 2024: यूसुफ पठान की तूफानी पारी गई बेकार, इंडिया चैंपियंस को फिर मिली हार

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: रोहित नहीं श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को मिल सकता है नया कप्तान?

Advertisement
Tags :
MS Dhoniravichandran ashwin
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement