होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

RCB कर सकती है इस दिग्गज को रिटेन, CPL 2024 में बना रहा 148.83 के स्ट्राइक रेट से रन

RCB: इस बार मेगा ऑक्शन होना है। इस मेगा ऑक्शन को लेकर हर टीम अपनी तैयारी में लग गई है। लेकिन इस बार RCB के लिए ये राह आसान नहीं होने वाली है क्योंकि उन्हें कई बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं।
07:07 PM Oct 06, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Faf du Plessis: इस साल के आखिर में आईपीएल का ऑक्शन होना है। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के रिटेन करने के नियम का भी ऐलान कर दिया है। ऐसे में सभी टीमें अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट बनाने में लगी हुईं हैं। RCB के लिए ये लिस्ट बनाना काफी ज्यादा मुश्किल होने वाला है क्योंकि टीम में कई बड़े नाम हैं। इसी बीच टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने अपने प्रदर्शन से धमाल मचा दिया है।

Advertisement

फाफ ने पेश की दावेदारी

फाफ डू प्लेसिस इस समय CPL 2025 में खेलते हुए नजर आ रहे हैं। वो इस टूर्नामेंट में सेंट लुसिया किंग्स के लिए खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में उन्होंने अभी तक बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने CPL 2024 की 11 पारियों में 384 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 148.83 का रहा है। इसके अलावा वो सेंट लुसिया किंग्स की कप्तानी भी कर रहे हैं। उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है। टीम ने फाइनल में जगह बनाई है।

 

Advertisement

2024 में RCB का प्रदर्शन अच्छा रहा था

आईपीएल 2024 में फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी में RCB का भी प्रदर्शन अच्छा रहा था। टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी। ऐसे में RCB मैनेजमेंट एक बार फिर से फाफ को मौका दे सकता है। टीम ऑक्शन से पहले मैक्सवेल को रिलीज कर सकता है। इस बार आईपीएल में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। वो लगातार संघर्ष कर रहे थे। ऐसे में वो फाफ और विराट कोहली को लेकर एक नई टीम बना सकते हैं।

 

इन खिलाड़ियों को भी रिटेन कर सकती है RCB

इसके अलावा RCB विल जैक्स पर इस बार दांव लगाना चाहेगी। आईपीएल 2024 में उनका प्रदर्शन भी दमदार रहा था। उन्होंने इस सीजन में दूसरा सबसे तेज शतक बनाया था। उन्होंने 41 गेंदों में शतक बनाया था। इस सीजन में उनका स्ट्राइक रेट 175 से भी ज्यादा का रहा है। वो ऑफ स्पिन भी कर सकते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Faf du Plessis
Advertisement
Advertisement