खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RCB vs CSK Head To Head: बेंगलुरु के लिए आसान नहीं होगा चेन्नई को हराना, आंकड़ों से समझें

RCB vs CSK Head To Head: IPL 2024 के 68वें मुकाबले में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी अहम है।
06:56 PM May 15, 2024 IST | Rajat Gupta
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। इमेज क्रेडिट- IPL
Advertisement

RCB vs CSK Head To Head: IPL 2024 के 68वें मुकाबले में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाला यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। CSK ने 17वें सीजन में अब तक 13 मैच खेले हैं और 7 में जीत दर्ज की है। 14 अंकों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर ( 0.528) पर है। दूसरी ओर RCB ने अब तक 13 में से 6 मुकाबलों पर कब्जा जमाया है। 12 अंकों के साथ टीम छठे पायदान ( 0.387) पर है।

Advertisement

बड़े अंतर से हराना होगा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का नेट रन रेट चेन्नई सुपर किंग्स से खराब है। ऐसे में अब दोनों टीमों के फैंस की नजर 18 मई पर टिकी हुई है। RCB अगर चेन्नई को हरा देती है, फिर भी प्लेऑफ में जगह पक्की नहीं कर पाएगी। बेंगलुरु अगर अगला मैच जीतती है, तो भी 7 मैच ही जीत पाएगी। ऐसे में RCB को नेट रन रेट का भी ध्यान रखना होगा। RCB को अंतिम 4 में जगह बनानी है तो बड़े अंतर से CSK को मात देनी होगी।

इतने अंतर से हराना होगा

RCB इस मैच में अगर पहले बल्लेबाजी करती है और CSK को 180 रनों का लक्ष्य देती है, तो RCB को 18 रनों से जीत की जरूरत होगी। दूसरी ओर अगर RCB चेज करती है, तो 180 रनों के लक्ष्य को 18.1 ओवर में चेज करना होगा। अगर RCB इस अंतर से चेन्नई को हरा देती है, तो प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के योग्य बन जाएगी। ऐसे में RCB की पूरी कोशिश होगी कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हर हाल में मुकाबले को जीते।

Advertisement

चेन्नई का पलड़ा भारी

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो CSK का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच IPL में अब तक 32 बार भिड़ंत हुई है। इस दौरान चेन्नई ने 22 मैच जीते हैं, वहीं बेंगलुरु को सिर्फ 10 में जीत मिली है। IPL 2024 के पहले मैच में RCB और CSK टकराई थी। इस मैच में चेन्नई ने बेंगलुरु को 6 विकेट से पटखनी दी थी।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: टीम इंडिया कब होगी रवाना, कितने होंगे वार्मअप मैच? सामने आए 3 बड़े अपडेट

ये भी पढ़ें: SRH vs GT Preview: प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत करना चाहेगा हैदराबाद, गुजरात बिगाड़ सकती खेल

Advertisement
Tags :
IPL 2024RCB vs CSK
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement