चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RCB vs GT Playing 11: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हिसाब चुकता करना चाहेगी गुजरात टाइटंस

RCB vs GT Playing 11: IPL 2024 के 52वें मुकाबले में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना गुजरात टाइटंस से होगा। यह मैच एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।
06:00 AM May 04, 2024 IST | Rajat Gupta
गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु। इमेज क्रेडिट- IPL
Advertisement

RCB vs GT Playing 11: IPL 2024 के 52वें मुकाबले में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना गुजरात टाइटंस से होगा। यह मैच एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस के पास पिछली हार का बदला लेने का मौका होगा। इस सीजन के 45वें मैच में RCB ने GT को 9 विकेट से रौंदा था। ऐसे में शुभमन गिल हिसाब चुकता करना चाहेंगे।

Advertisement

लीग में दोनों टीमों का प्रदर्शन

IPL 2024 में RCB का अब तक प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। टीम ने 10 मैच खेले हैं और सिर्फ 3 में ही जीत दर्ज की है। 7 में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है। 6 अंकों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर है। दूसरी ओर गुजरात टाइटंस ने 10 में से 4 मुकाबलों पर कब्जा जमाया है। 8 पॉइंट्स के साथ GT अंक तालिका में 8वें नंबर पर है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।
गुजरात टाइटंस: रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, संदीप वारियर।

किसी टीम का पलड़ा भारी नहीं

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो कोई टीम किसी पर भारी नहीं पड़ती है। गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अब तक 4 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान दोनों ही टीमों ने 2-2 मैच अपने नाम किए हैं। रोचक बात यह है कि दोनों ही टीमों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 2-2 मैच जीते हैं। चिन्नास्वामी स्टेडियम में RCB ने अब तक 88 मैच खेले हैं और 40 में जीत दर्ज की है। 43 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और 1 मैच टाई भी रहा है। गुजरात ने इस मैदान पर 1 मैच जीता है और उसमें जीत प्राप्त की है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: CSK और LSG को लग सकता है करारा झटका, ये 2 स्टार खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से हो सकते हैं बाहर

ये भी पढ़ें: Piyush Chawla ने तोड़ा ड्वेन ब्रावो का खास रिकॉर्ड, IPL में यह कारनामा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने

Advertisement
Tags :
IPL 2024RCB vs GT
Advertisement
Advertisement