खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RCB vs LSG: आरसीबी की हार से बदली प्वाइंट्स टेबल, 4 टीमों की हुई बल्ले-बल्ले

IPL 2024 RCB vs LSG Points Table: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस एक हार से प्वाइंट्स टेबल पूरी तरह से बदल गई है। बेंगलुरु की हार से 4 टीमों की बल्ले-बल्ले हो गई है।
08:05 AM Apr 03, 2024 IST | Abhinav Raj
आईपीएल 2024।
Advertisement

IPL 2024 RCB vs LSG Points Table: आईपीएल 2024 का 15वां मुकाबला विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और केएल राहुल की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। इस मैच में लखनऊ ने आरसीबी को बुरी तरह मात दे दी है। एलएसजी ने बेंगलुरु को 28 रनों से मात देकर आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति पहले से काफी बेहतर कर ली है। दूसरी ओर आरसीबी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। बेंगलुरु इस सीजन अभी तक कुल 4 मुकाबले खेल चुकी है, लेकिन सिर्फ एक ही मैच अपने नाम कर सकी है। लखनऊ के खिलाफ आरसीबी को मिली हार से 4 टीमों की प्वाइंट्स टेबल में बल्ले-बल्ले हो गई है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- DC vs KKR Dream 11: पलभर में बदल सकती है आपकी किस्मत, इन खिलाड़ियों पर लगाना होगा दांव

RCB की हार से किन 4 टीमों को हुआ फायदा

बता दें कि इस मुकाबले से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 3 में से एक मैच जीतकर नौंवें स्थान पर थी। दूसरी ओर लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम 2 में से एक मैच जीतकर छठे स्थान पर थी। लेकिन आरसीबी की इस एक हार ने इस फासले को और अधिक बढ़ा दिया है। अबर आरसीबी यह मैच जीत जाती, तो वह प्वाइंट्स टेबल में 9वें स्थान से सीधा 5वें स्थान पर पहुंच जाती। लखनऊ को हराने के साथ ही आरसीबी भी 2 मैच जीतने वाली टीम बन जाती और प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति अच्छी कर लेती। मुंबई पहले से ही प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर है। ऐसे में बेंगलुरु की हार से 4 अन्य टीमों की भी बल्ले-बल्ले हो गई है। बेंगलुरु की हार से जिन टीमों को प्वाइंट्स टेबल में फायदा हुआ है, उनमें पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- RCB vs LSG: मयंक यादव की रफ्तार के सामने नहीं टिक पाए आरसीबी के बल्लेबाज, लखनऊ ने जीता मैच

लखनऊ ने भी बोला धाबा

बता दें कि लखनऊ की टीम इस मैच से पहले प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर थी, लेकिन अब राहुल की टीम भी 3 मैचों में से 2 मैच अपने नाम कर चौथे स्थान पर पहुंच गई है। लखनऊ को इस जीत से 2 महत्वपूर्ण प्वाइंट्स का फायदा तो हुआ ही है, साथ ही प्वाइंट्स टेबल में भी 2 पायदान की उछाल मिली है। इससे प्वाइंट्स टेबल पूरी तरह से बदल गई है। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स की टीम अभी भी 3 में से 3 मैच जीतकर पहले स्थान पर विराजमान है। इस आईपीएल सीजन वैसे तो कोलकाता नाइट राइडर्स भी ऐसी टीम है, जो सभी मुकाबले जीती है, लेकिन केकेआर ने अभी तक 2 ही मैच खेले हैं। इस कारण से वह प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। अगर कोलकाता भी अपना अगला मुकाबला अच्छे अंक के साथ जीत जाती है, तो वह राजस्थान को पीछे छोड़ प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच जाएगी।

ये भी पढ़ें:- RCB vs LSG: धोनी, रोहित और विराट भी जो ना कर सके, दिनेश कार्तिक ने कर दिखाया वह कारनामा

Advertisement
Tags :
bcciRoyal Challengers Bengaluruspecial-newsvirat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement