होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND W vs PAK W: विकेट के पीछे ऋचा घोष ने दिलाई 'धोनी' की याद, डाइव लगाकर लपका धांसू कैच- VIDEO

महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में ऋचा घोष ने अपनी शानदार फील्डिंग एफर्ट से एमएस धोनी की यादें ताजा कर दीं। ऋचा ने विकेट के पीछे कमाल की फुर्ती दिखाते हुए जबरदस्त कैच लपका।
05:46 PM Oct 06, 2024 IST | Mohan Kumar
Richa Ghosh Catch
Advertisement

Richa Ghosh Catch: महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के अहम मुकाबले में ऋचा घोष ने शानदार कैच लपकते हुए एमएस धोनी की याद दिला दी। ऋचा ने विकेट के पीछे कमाल की फुर्ती दिखाते हुए पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना का धांसू कैच लपका। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 105 रन लगाए हैं।

Advertisement

ऋचा ने लपका शानदार कैच

पाकिस्तान की पारी के 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर आशा शोभना अपनी घूमती गेंद से पाकिस्तानी कप्तान को छकाने में सफल रहीं। फातिमा सना आशा की बॉल को पढ़ नहीं सकीं और गेंद उनके बल्ले का भारी किनारा लेकर पीछे की तरफ गई। विकेट के पीछे एकदम मुस्तैद खड़ीं ऋचा घोष ने अपनी बाईं तरफ तेजी से डाइव लगाते हुए बेहतरीन कैच लपका। ऋचा ने कमाल के रिफ्लैक्सीस दिखाते हुए इस कैच को महज 0.44 सेकंड में पूरा किया। फातिमा बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं और 13 रन बनाकर चलती बनीं।

भारतीय गेंदबाजों ने बरपाया कहर

करो या मरो मुकाबले में भारतीय टीम की गेंदबाजों का प्रदर्शन लाजवाब रहा। हरमनप्रीत की कप्तानी में टीम की बॉलर्स पाकिस्तान को सिर्फ 105 रनों पर रोकने में सफल रहीं। अरुंधति रेड्डी ने पडो़सी मुल्क की बैटर्स की नाक में सबसे ज्यादा दम किया और 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 19 रन खर्च करते हुए 3 विकेट चटकाए। वहीं, श्रेयंका पाटिल ने अपने 4 ओवर में महज 12 रन देते हुए मुनीबा अली और तुबा हुसैन का विकेट झटका। पाकिस्तान की तरफ से निदा डार ने सर्वाधिक 28 रन बनाए, लेकिन उनको बाकी बैटर्स का साथ नहीं मिल सका।

Advertisement

हर हाल में चाहिए जीत

हरमनप्रीत एंड कंपनी को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में बने रहने के लिए हर हाल में पाकिस्तान को पटखनी देनी होगी। भारतीय टीम की शुरुआत टूर्नामेंट में अच्छी नहीं रही और पहले ही मैच में न्यूजीलैंड ने टीम को 58 रन से रौंदा। कीवी गेंदबाजों के आगे टीम इंडिया की बैटर्स बुरी तरह से फ्लॉप रही थी और पूरी टीम सिर्फ 102 रन बनाकर ढेर हो गई थी। पाकिस्तान के खिलाफ जीत के साथ ही हरमनप्रीत की सेना को श्रीलंका और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मैदान मारना होगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
IND-W vs PAK-WRicha Ghosh
Advertisement
Advertisement