चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Team India के नए हेड कोच पर बड़ा अपडेट, एक और दिग्गज ने ठुकराया BCCI का ऑफर?

Team India New Head Coach Update: भारतीय टीम के अगले हेड कोच कौन होंगे, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। बीसीसीआई भी लगातार इसकी तलाश कर रही है। इस कड़ी में एक और दिग्गज क्रिकेटर ने भारतीय टीम के हेड कोच बनने से हाथ पीछे खींच लिया है।
12:33 PM May 23, 2024 IST | Abhinav Raj
टीम इंडिया।
Advertisement

Team India New Head Coach Update: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का आगाज 2 जून से होने वाला है। विश्व कप खत्म होने के साथ ही भारतीय टीम के वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। ऐसे में बीसीसीआई अभी से भारतीय टीम के लिए नए हेड कोच की तलाश करने में लगी हुई है। हेड कोच बनने की इस रेस में यूं तो कई खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन एक के बाद एक दिग्गज इस जिम्मेदारी को संभालने से इनकार कर रहे हैं। राहुल द्रविड़ पहले ही अपने कार्यकाल को बढ़ाने से इनकार कर चुके हैं। आरसीबी की हार के बाद बेंगलुरु के हेड कोच एंडी फ्लावर ने भी इसके लिए इनकार कर दिया। अब एक और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने भारतीय टीम के हेड कोच बनने से इनकार कर दिया है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- RCB के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, आईपीएल में रच डाला नया इतिहास

किस दिग्गज ने हेड कोच बनने से किया इनकार

भारतीय टीम के अगले हेड कोच कौन होंगे, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। आए दिन कई दिग्गजों के नाम सामने आते रहे हैं, जो इस पद को संभालने की रेस में बने हैं। इस कड़ी में एक और दिग्गज खिलाड़ी ने भारतीय टीम के हेड कोच बनने से इनकार कर दिया है। यह दिग्गज खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग हैं। आईपीएल के बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने इस राज से पर्दा उठा दिया है। बीते कई दिनों से बात की जा रही थी कि पोंटिंग को भारतीय टीम का हेड कोच बनाया जा सकता है, लेकिन पोंटिंग ने कारण बताते हुए इस जिम्मेदारी को संभालने से इनकार कर दिया है। चलिए आपको बताते हैं पोंटिंग ने क्या कहा है।


ये भी पढ़ें:- RCB की करारी हार के बाद फूटा ग्लेन मैक्सवेल का गुस्सा, गेट में जोर से मारा मुक्का, Watch Video

Advertisement

'मेरा बेटा चाहता है मैं हेड कोच बनूं'

पोंटिंग ने कहा कि आईपीएल के बीच मुझसे भारतीय टीम के हेड कोच बनने के लिए संपर्क किया गया था। मेरा बेटा चाहता है कि मैं इस ऑफर को स्वीकार कर लूं, लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगा, क्योंकि इसके बाद मैं अपने परिवार को समय नहीं दे सकूंगा। अगर मैं भारतीय टीम का हेड कोच बनता हूं, तो मैं आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ काम नहीं कर सकूंगा। मैं आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हेड कोच हूं। अगर मैं भारतीय टीम का हेड कोच बनता हूं, तो यह साल के 10 से 11 महीने की ड्यूटी है। इतना समय देने में मैं फिलहाल असमर्थ हूं, यह समय मेरी लाइफ में फिट नहीं बैठ रहा है। मैं अपने परिवार को समय देना चाहता हूं, इस कारण से मैं हेड कोच नहीं बन सकता हूं।

Advertisement
Tags :
bcciT20 wc 2024Team India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement