UP T20 League 2024: रिंकू सिंह की गेंदबाजी का दिखेगा जलवा, क्यों कहा- मुझे कप्तानी करनी नहीं आती?

Rinku Singh Bowling UP T20 League 2024: रिंकू सिंह यूपी टी-20 लीग में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाते नजर आएंगे। रिंकू इस लीग में मेरठ मेवरिक्स की कप्तानी करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने न्यूज 24 के साथ इंटरव्यू में खास बातचीत की।

featuredImage
Rinku Singh

Advertisement

Advertisement

Rinku Singh Bowling UP T20 League 2024: यूपी टी-20 लीग ने कई युवा खिलाड़ियों को मंच दिया है। इसमें परफॉर्म कर चुके कई खिलाड़ियों को आईपीएल में मौका दिया गया है। टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह इस लीग में नई भूमिका में नजर आ रहे हैं। रिंकू मेरठ मेवरिक्स की कप्तानी करते नजर आ रहे हैं। उनकी कप्तानी में टीम एक मुकाबला जीत चुकी है और वह इस बार टाइटल जीतने की उम्मीद कर रहे हैं। रिंकू इस लीग में अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं। रिंकू ने इस लीग के बारे में न्यूज 24 से खास बातचीत की।

बड़ा मंच साबित हो रही यूपी टी-20 लीग

रिंकू ने कहा- इस लीग में काफी लड़कों को टैलेंट दिखाने का मौका मिला है। जैसे समीर रिजवी और स्वास्तिक चिकारा जैसे खिलाड़ियों को IPL जैसा बड़ा मंच मिला है। समीर को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और स्वास्तिक को दिल्ली कैपिटल्स (DC) में चुना गया। उन्हें देख कई खिलाड़ियों को मोटिवेशन मिला है। ऐसे में यूपी टी-20 लीग यंग टैलेंट के लिए बड़ा मंच साबित हो रही है।

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: ध्रुव जुरेल की पारी बेकार, शिवा सिंह ने मचाया तूफान, काशी रुद्रास ने गोरखपुर लायंस को रौंदा

यूपी टी-20 लीग में करूंगा बॉलिंग 

रिंकू ने गेंदबाजी के बारे में कहा- मैं नेट्स में गेंदबाजी करता हूं। डोमेस्टिक क्रिकेट में भी मैंने विकेट लिए हैं। रिंकू ने अपनी बॉलिंग की यादों को ताजा करते हुए कहा कि एक बार मैंने विपक्षी टीम के बल्लेबाज आदित्य तारे को 99 रन पर आउट किया था। उनका कैच स्लिप में पकड़ा गया था। ये मेरा यादगार विकेट है। रिंकू ने आगे कहा कि आप मुझे आगे बॉलिंग करते देखोगे। मुझे इंटरनेशनल क्रिकेट में भी विकेट मिल चुके हैं। अब मैं बॉलिंग में और मेहनत करूंगा। यूपी टी-20 लीग में भी आप मुझे गेंदबाजी करते देखेंगे।

ये भी पढ़ें: Video चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज बल्लेबाज ने पलट दिया मैच का रुख, गेंदबाजों को चटाई धूल 

सुरेश रैना मेरे आदर्श 

रिंकू ने आईपीएल में गेंदबाजी के सवाल पर कहा- अभी यूपी टी-20 लीग में मेहनत करूंगा। आईपीएल में गेंदबाजी के बारे में मैंने नहीं सोचा है। रिंकू ने अपने आइडल के बारे में बताते हुए कहा- मैंने शुरू से ही सुरेश रैना को फॉलो किया है। वह मेरे आदर्श रहे हैं। मैं उन्हें देखकर ही बड़ा हुआ हूं। वह कल आ रहे हैं और मेरे लिए परफ्यूम भी ला रहे हैं।

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: मुंबई इंडियंस ने जिसे नहीं दिया भाव, उसने सेंचुरी ठोक मचाया तूफान, 192.59 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

आप क्रिकेट को हल्के में नहीं ले सकते

रिंकू ने एक सवाल के जवाब में कहा- आपको क्रिकेट में फोकस रहना पड़ता है। बिना फोकस के कुछ नहीं हो सकता। अगर आप क्रिकेट को हल्के में लेंगे तो क्रिकेट आपको हल्के में लेना शुरू कर देगा। आप जितना रेस्पेक्ट क्रिकेट को देंगे, वह आपको वापस देगा।

मुझे कप्तानी नहीं आती 

रिंकू ने इंटरनेशनल में अपनी बैटिंग पोजिशन बदलने के सवाल पर कहा- मेरी शुरू से ही यही पोजिशन रही है। वन डाउन में मेरी जगह नहीं बनती। मैं अंडर-16 से ही 5 या 6 नंबर पर खेलता आ रहा हूं। इस नंबर पर खेलने में मजा आता है। कभी ओपनिंग करने का नहीं सोचा। लोकल टूर्नामेंट्स में कभी-कभी मैं ओपनिंग करता हूं। रिंकू ने कहा- मुझे कप्तानी करनी नहीं आती क्योंकि इंटरव्यू देना नहीं आता। अब मैं मेरठ की कप्तानी कर रहा हूं। देखते हैं कैसा एक्सपीरियंस रहता है।

Open in App
Tags :