होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

वर्ल्ड कप फाइनल में 'फेक इंजरी' पर ऋषभ पंत का खुलासा, रोहित शर्मा ने बताई थी जीत की वजह

Rishabh Pant on Fake Injury: ऋषभ पंत ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में अपनी फेक चोट पर पहली बार तोड़ी चुप्‍पी है। उनको लेकर रोहित शर्मा ने कहा था कि पंत के इस मूव की वजह से भी टीम जीत दर्ज करने में सफल रही थी।
12:59 PM Oct 12, 2024 IST | Mohan Kumar
Rishabh Pant Fake Injury
Advertisement

Rishabh Pant On Rohit Sharma Claim: टी-20 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' में खुलासा किया था कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने वर्ल्ड कप फाइनल में जानबूझ कर ब्रेक लिया था। रोहित ने कहा कि पंत के इस मूव की वजह से उनकी टीम को मैच का नतीजा पलटने में मदद मिली। इस घटना पर अब खुद पंत का बयान सामने आया है। उन्होंने यह भी बताया है कि अचानक उन्होंने ऐसा करने के बारे में क्यों सोचा था।

Advertisement

पंत ने कहा, 'मैं इस बारे में पहले से ही सोच रहा था, क्योंकि एक दम से मूमेंटम शिफ्ट हो गया था। इसलिए मैं सोच रहा था कि यह क्षण फिर कब आएगा जब आप वर्ल्ड कप फाइनल में खेल रहे होंगे। इसलिए मैं फिजियो से कह रहा था कि आप अपना समय लें और समय बर्बाद करते रहें।' बता दें कि पंत ने जब ब्रेक लिया, तब साउथ अफ्रीका टीम को 24 गेंदों पर 26 रनों की जरूरत थी।


ये भी पढ़ें:- हांगकांग दौरे के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, कप्तान बना ये विस्फोटक बल्लेबाज

कभी-कभी यह काम करता है- पंत

ऋषभ पंत ने वायरल वीडियो में कहा, 'वह मुझसे पूछ रहे थे कि क्या मैं ठीक हूं। मैंने उनसे कहा कि मैं सिर्फ एक्टिंग कर रहा हूं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि ऐसी मैच की सिचुएशन में यह हर बार काम करता है, लेकिन कभी-कभी यह काम करता है। और अगर यह ऐसे क्षण में काम करता है तो आपको और कुछ नहीं चाहिए।'

Advertisement

पंत के मूव में टीम इंडिया को हुआ फायदा

बीच मैच में पंत की यह रणनीति काम कर गई। इस ब्रेक की वजह से साउथ अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन की लय टूट गई और वो हार्दिक पांड्या की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद प्रोटियाज टीम के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और टीम आखिर में टारगेट से सात रन दूर रह गई। मुश्किल समय में मैच में 76 रनों की पारी खेलने की वजह से विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया था।

ये भी पढ़ें:- रणजी ट्रॉफी में बुरी तरह फेल हुआ RCB का स्टार खिलाड़ी, IPL ऑक्शन में लग सकता है झटका

Open in App
Advertisement
Tags :
Rishabh PantRohit SharmaT20 World Cup final
Advertisement
Advertisement